S M L

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव : प्रचार के आखिरी दिन योगी ने की चार जनसभाएं

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एसपी और बएसपी की सरकारों के समय गुंडाराज, अराजकता और भ्रष्टाचार था

Bhasha Updated On: Mar 09, 2018 09:33 PM IST

0
गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव : प्रचार के आखिरी दिन योगी ने की चार जनसभाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दिन चार जनसभाएं की.

मूर्तियों को तोड़े जाने के मुद्दे पर योगी ने कहा कि किसी की भावनाओं को आहत करने का अधिकार किसी भी व्यक्ति को नहीं है. राज्य में किसी को भी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

कैंपियरगंज के रामचौरा में अपनी पहली सभा में मुख्यमंत्री ने कहा,‘एसपी-बीएसपी का गठबंधन स्वार्थ के लिए किया गया है और दोनों ही दलों ने गरीब जनता को लूटा है. हमारी सरकार ने दस महीने में विकास के कई कार्य किये, जो एसपी-बएसपी की सरकारें 15 साल में नहीं कर सकीं.’ पिपराइच के जंगल धूसर में एक अन्य सभा में उन्होंने एसपी-बएसपी गठबंधन को दोनों दलों की हताशा बताया जिन्हें खुद पर ही भरोसा नहीं है तो वे प्रदेश की 22 करोड़ जनता का भरोसा कैसे जीत पाएंगे. यह गठबंधन विकास विरोधी है और यह भ्रष्टाचार, अराजकता एवं विभाजनकारी राजनीति को प्रोत्साहित करेगा.

उन्होंने कहा कि एसपी और बएसपी की सरकारों के समय गुंडाराज, अराजकता और भ्रष्टाचार था. माताएं बहनें सुरक्षित नहीं थीं. किसान और कारोबारी असुरक्षित थे.

योगी ने कहा,‘एसपी गरीबों की शत्रु है. उसके शासनकाल में किसी गरीब को एक भी घर नहीं मिला जबकि हमारी बीजेपी सरकार ने मात्र दस महीने में 11 लाख 22 हजार आवास, 35 लाख राशन कार्ड और 25 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन मुहैया कराये.’ उन्होंने कहा,‘हमने गोरखपुर के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा की है. अगर आप (मतदाता) चाहते हैं कि ये परियोजनाएं जमीनी स्तर पर भलीभांति कार्यान्वित हों तो सही उम्मीदवार का चयन करें. आपने विपिन सिंह के रूप में सही विधायक का चयन किया. अब उपेंद्र शुक्ल के रूप में संसद के लिए सही प्रतिनिधि का चुनाव करें.'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'पहले निवेशक राज्य में आने से घबराते थे क्योंकि पूर्व की सरकारों ने राज्य की छवि खराब कर रखी थी लेकिन अब हमने हालात सुधारे हैं और 'इन्वेस्टर्स समिट' से यह साफ नजर आया.' योगी ने फूलपुर और गोरखपुर दोनों ही सीटों पर बीजेपी की जीत का विश्वास व्यक्त किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi