S M L

गोरखपुर उपचुनाव: SP ने प्रवीण निषाद को बनाया अपना उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवार के नाम का एलान किया. उन्होंने फूलपुर संसदीय सीट उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा जल्द होने की बात कही

Updated On: Feb 18, 2018 05:37 PM IST

Bhasha

0
गोरखपुर उपचुनाव: SP ने प्रवीण निषाद को बनाया अपना उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी (एसपी) ने हाई प्रोफाइल गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने सहयोगी दल निषाद पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है.

रविवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसकी घोषणा की. अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को पार्टी ने गोरखपुर से अपना लोकसभा उपचुनाव का प्रत्याशी घोषित किया है. वह एसपी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर चुनाव लड़ेंगे.

उन्होंने फूलपुर संसदीय सीट उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा जल्द होने की बात कही.

गठबंधन के भविष्य के संबंध में पूछे गए सवालों पर अखिलेश ने कहा, ‘हमारा मुख्य उद्देश्य सांप्रदायिक शक्तियों को चुनाव में हराना है’. उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जनता से हम अपील करेंगे कि उपचुनाव में वह सच्चाई के साथ मैदान में उतरने वालों का साथ दें.

एसपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि ‘बीआरडी मेडिकल कालेज में पिछले साल आक्सीजन की कमी से सैकड़ों मासूम बच्चों की जान चली गई, लेकिन सरकार ने कोई खास कदम नहीं उठाए. अब तो वहां के प्रिसिंपल कालेज में आग भी लग गई और जो महत्वपूर्ण सबूत थे वह भी जलकर राख हो गए.'

SP जल्द ही फूलपुर सीट पर भी अपना प्रत्याशी घोषित करेगी

फूलपुर उपचुनाव के प्रत्याशी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि 'फूलपुर में इस बार कमल का फूल मुरझाएगा, एसपी जल्द ही फूलपुर का भी अपना प्रत्याशी घोषित करेगी.'

यूपी के पूर्वांचल की दो छोटी पार्टियों निषाद पार्टी और पीस पार्टी ने इस उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठजोड़ कर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होना है. वोटों की गिनती का काम 14 मार्च को होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने से यह दोनों सीटें खाली हुई हैं.

इन दोनों सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में एसपी की सहयोगी कांग्रेस पार्टी पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi