S M L

राष्ट्रपति चुनाव: गांधीजी के पोते भी हो सकते हैं विपक्ष के उम्मीदवार

गोपालकृष्ण गांधी ने माना है कि विपक्षी नेताओं ने उम्मीदवारी के लिए उनसे बातचीत की थी

Updated On: May 11, 2017 09:13 AM IST

FP Staff

0
राष्ट्रपति चुनाव: गांधीजी के पोते भी हो सकते हैं विपक्ष के उम्मीदवार

विपक्ष ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए साझा उम्मीदवार खड़ा करने की कोशिश तेज कर दी है. इसके लिए विपक्षी नेताओं ने महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी से संपर्क साधा है. गांधी ने खुद स्वीकार किया है कई विपक्षी दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाने के लिए उनसे बातचीत की थी.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि बातचीत बेहद शुरुआती दौर में ही हुई थी और मुद्दे को लेकर विस्तार से कोई चर्चा नहीं हुई थी.' उन्होंने कहा कि फिलहाल इससे अधिक कहना उनके लिए सही नहीं होगा.

गोपालकृष्ण गांधी को ममता बनर्जी की भी पसंद बताया जा रहा है. पूर्व नौकरशाह गांधी 2004 से 2009 तक पश्चिम बंगाल के गवर्नर रह चुके हैं. गांधी कभी राष्ट्रपति के सचिव के पद पर भी थे.

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा है कि फिलहाल गांधी के अलावा पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के नाम पर भी बात चल रही है. रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने गांधी को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के लिए उनसे बातचीत की थी. यह भी जानकारी मिली है कि इस मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जेडीयू नेता शरद यादव और सीपीआई के एस. सुधाकर रेड्डी और डी राजा के साथ गोपालकृष्ण गांधी की बैठक भी हुई थी.

इस बीच वाईएसआर कांग्रेस के जगनमोहन रेड्डी ने विपक्षी एकता को झटका देते हुए कहा है कि वह राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे. रेड्डी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi