विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गोपालकृष्ण गांधी होंगे विपक्ष के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

18 दलों के विपक्षी गठबंधन की बैठक में ये फैसला हुआ

FP Staff Updated On: Jul 11, 2017 03:57 PM IST

0
गोपालकृष्ण गांधी होंगे विपक्ष के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

गोपालकृष्ण गांधी उपराष्ट्रपति पद के विपक्ष के उम्मीदवार होंगे. 18 दलों के विपक्षी गठबंधन की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया. बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि सभी 18 दलों ने एकस्वर में गोपालकृष्ण गांधी के नाम पर सहमति जताई.

सोनिया गांधी ने कहा कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने पर उनकी गोपालकृष्ण गांधी से बात हुई है और उन्होंने अपनी सहमति जता दी है.

गोपालकृष्ण गांधी महात्मा गांधी के पौत्र हैं. नौकरशाह गांधी 2004 से 2009 तक पश्चिम बंगाल के गवर्नर रह चुके हैं. गोपालकृष्ण गांधी कभी राष्ट्रपति के सचिव के पद पर भी थे.

कांग्रेस की अगुवाई में संसद भवन के पुस्तकालय कक्ष में हुई विपक्ष की बैठक में गांधी के नाम पर फैसला किया गया है. इससे पहले गांधी का नाम विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर भी सामने आया था. लेकिन एनडीए की ओर से दलित उम्मीदवार उतारे जाने के बाद विपक्ष को अपनी रणनीति बदलनी पड़ी थी.

विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, एसपी, बीएसपी, नेशनल कांफ्रेंस और अन्य दलों के नेता उपस्थित थे.

Gopalkrishna Gandhi

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi