S M L

ईवीएम विवाद: 'आप' का प्रदर्शन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के दरवाजे बंद

आप कार्यकर्ता ईवीएम में कथित गड़बड़ी के खिलाफ चुनाव आयोग मुख्‍यालय के बाहर कर रहे हैं प्रदर्शन

FP Staff Updated On: May 11, 2017 12:33 PM IST

0
ईवीएम विवाद: 'आप' का प्रदर्शन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के दरवाजे बंद

चुनावों में लगातार हार का सामना कर रही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ईवीएम में कथित गड़बड़ी के खिलाफ चुनाव आयोग मुख्‍यालय के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच गए हैं. इसका नेतृत्‍व पार्टी में दिल्‍ली के नए संयोजक बनाए गए गोपाल राय कर रहे हैं.

पार्टी कार्यकर्ता ईवीएम में गड़बड़ी और वोटों की चोरी, लोकतंत्र की हत्या बंद करो की नारेबाजी कर हंगामा कर रहे हैं. राय के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता हैं. पुलिस उनसे चले जाने के लिए कह रही है. गोपाल राय ने कहा कि चुनाव आयोग हमें अपनी मशीने दें, हमारे इंजीनियर इसे हैक करके दिखाएंगे.

उन्‍होंने पर्चियों से चुनाव कराने की भी मांग रखी है. पर्चियों से चुनाव करवा कर ईवीएम से टैली करके देख लें. गोपाल राय प्रदर्शन के बाद आयोग को ज्ञापन देंगे. इसमें आगे के सभी चुनावों में वोट वेरीफायबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन से करावाने और हर चुनाव के बाद 25 फीसदी वीवीपैट की भी गिनती करने की मांग शामिल होगी.

आप कार्यकर्ताओं को चुनाव आयोग पहुंचने से रोकने के लिए पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं. पुलिस ने पटेल चौक और आसपास की सभी सड़कें सील कर दी हैं. पुलिस ने वहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों के बाद चुनाव आयोग शुक्रवार यानी 12 मई को राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेगा. इसके लिए सात राष्‍ट्रीय और 49 राज्‍य स्‍तरीय पार्टियों को बुलाया है. आयोग मीटिंग के बाद टेंपरिंग को साबित करने के लिए ओपन चैलेंज यानी हैकाथन का आयोजन करेगा. आयोग इसके जरिए अपने पर लग रहे आरोपों को गलत साबित करने की कोशिश में जुटा है.

मालूम हो कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत 16 पार्टियों ने ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की थी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi