S M L

गुजरात के प्रदर्शन से उत्साहित कांग्रेस महाराष्ट्र में चलाएगी अभियान

2019 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस लोगों तक पहुंचने के लिए महाराष्ट्र के सभी 282 विधानसभा क्षेत्रों में बड़ा कार्यक्रम शुरू करेगी

Updated On: Dec 24, 2017 02:02 PM IST

Bhasha

0
गुजरात के प्रदर्शन से उत्साहित कांग्रेस महाराष्ट्र में चलाएगी अभियान

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित होकर पार्टी की महाराष्ट्र इकाई ने बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने के लिए एक कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है. महाराष्ट्र कांग्रेस इसके तहत राज्य के सभी 282 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों तक पहुंचेगी.

पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले चरण का अभियान नए साल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा. इसका नेतृत्व पीसीसी अध्यक्ष अशोक चव्हान करेंगे. यह अभियान कोल्हापुर से शुरू होगा और पुणे में खत्म होगा.

इस अभियान में पार्टी नेता, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद और पदाधिकारी हिस्सा लेंगे.

सूत्रों ने कहा, ‘कांग्रेस की राज्य इकाई की योजना बीजेपी नीत सरकार के खिलाफ कर्ज माफी और वादों को पूरा नहीं करने से संबंधित मुद्दों को उठाना है. इसके साथ-साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर के संगठन को मजबूत भी करने का है.'

महाराष्ट्र में 2019 के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और अन्य दलों के साथ चुनावी गठबंधन का फैसला उचित समय पर लिया जाएगा.

उन्होंने बताया, ' पार्टी इस बात को बखूबी जानती है कि विपक्ष एकता के नाम पर समझौता करने का मतलब यह नहीं है कि पार्टी पीछे आ गई है'. राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन ने महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाली देवेंद्र फडणवीस सरकार को हराने के लिए विपक्षी दलों की भूमिका की ओर ध्यान खींचा है.

गुजरात में जहां मुख्य रूप से दो दल मुख्य भूमिका में रहते हैं, वहीं महाराष्ट्र पिछले दो दशक से कई दलों वाली प्रणाली रही है.

कांग्रेस के एक नेता ने कहा, ‘हमारा इरादा गैर-बीजेपी सभी दलों को जगह देना सुनिश्चित करना और किसानों की परेशानी सहित राज्य में अन्य मुद्दे उठाने के लिए विपक्ष एकता को मजबूत करने का है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi