S M L

गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करने आज फिर राजभवन जाएंगे कांग्रेस MLA!

सोमवार को भी कांग्रेस के 14 विधायक राजभवन गए थे. लेकिन तब वहां राज्यपाल मृदुला सिन्हा को न पाकर प्रतिनिधिमंडल सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली चिट्ठी वहीं छोड़कर लौट आया था

Updated On: Sep 18, 2018 09:27 AM IST

FP Staff

0
गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करने आज फिर राजभवन जाएंगे कांग्रेस MLA!

गोवा में सियासी उठापटक का सिलसिला जारी है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के विधायक सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आज यानी मंगलवार को एक बार फिर राजभवन जाएंगे.

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के 14 विधायक राजभवन गए थे. लेकिन तब वहां राज्यपाल मृदुला सिन्हा को न पाकर प्रतिनिधिमंडल सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली चिट्ठी वहीं छोड़कर लौट आया था.

गोवा कांग्रेस का कहना कि मनोहर पर्रिकर के बीमार रहने से राज्य के विकास के काम पिछले कुछ महीने से ठप पड़ गया है. नेता विपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा, कांग्रेस के पास अन्य दलों के विधायकों का समर्थन हासिल है. यदि राज्यपाल से उन्हें मौका मिलता है तो वो (कांग्रेस) सरकार बना सकते हैं.

गोवा में अभी बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार है. 40 सीटों वाले विधानसभा में 16 विधायकों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है. वहीं बीजेपी के 14 सदस्य हैं जबकि इसके सहयोगी दलों गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और एमजीपी के 3-3 सदस्य हैं. वहीं 3 निर्दलीय और एनसीपी के 1 विधायक भी बीजेपी को अपना समर्थन दे रहे हैं.

Goa Chief Minister Manohar Parrikar

मनोहर पर्रिकर

गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर

बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पिछले कुछ समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. उनकी बीमारी को देखते हुए किसी नए को यहां सरकार की कमान देने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि बीजेपी लगातार ऐसी संभावना से इनकार किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर बीते रविवार को पर्रिकर को विशेष विमान से दिल्ली लाया गया था. यहां इलाज और चेकअप के लिए उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है.

62 वर्षीय मनोहर पर्रिकर बीते 7 महीने से 3 बार इलाज के सिलसिले में अमेरिका होकर लौटे हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi