S M L

गोवा कांग्रेस में बगावत, विपक्ष के नेता रहे राणे ने किया पार्टी छोड़ने का ऐलान

कांग्रेस के अन्‍य नेता भी गोवा में सरकार बनाने में तेजी न दिखाने के लिए दिग्विजय सिंह को कठघरे में खड़ा कर चुके हैं

Updated On: Mar 15, 2017 06:39 PM IST

FP Staff

0
गोवा कांग्रेस में बगावत, विपक्ष के नेता रहे राणे ने किया पार्टी छोड़ने का ऐलान

गोवा के वालपोई से कांग्रेस विधायक और निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता विश्वजीत पी राणे ने पार्टी छोड़ने का ऐलान  किया है.

उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंपेंगे. राणे ने कहा कि कांग्रेस महासचिव और गोवा चुनाव प्रभारी दिग्विजय सिंह के कुप्रबंधन के कारण कांग्रेस गोवा में सरकार नहीं बना पाई.

राणे कांग्रेस के नेता और गोवा के 5 बार मुख्यमंत्री रहे प्रताप सिंह राणे के बेटे हैं.

उन्होंने कहा, ‘गोवा के मामले को जिस तरह संचालित किया गया, वह शर्मनाक है.’ राणे ने कहा कि और भी कांग्रेस विधायक परेशान है और वह उन्हीं (राणे) की तरह पार्टी छोड़कर जा सकते हैं.

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि गोवा में कांग्रेस की रणनीति पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए. वेणुगोपाल ने कहा कि कोई भी कांग्रेस छोड़कर नहीं जाएगा और वह खुद राणे से बात करेंगे.

दिग्विजय का पलटवार

इस बीच दिग्विजय सिंह ने कहा है कि राणे को पार्टी में यह बताना होगा कि वह गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ होटल में कॉफी के साथ क्या कर रहे थे? उन्होंने कहा कि राणे को पार्टी में इसकी सफाई देनी होगी.

विधायक विश्वजीत राणे ने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंपने पर कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि राहुल गांधी उनकी बातों का जवाब देंगे. यदि वो ऐसा नहीं करते तो वो और कुछ अन्य नेता सोचेंगे कि पार्टी में रहना ठीक होगा या नहीं.

राणे ने इससे पहले भी नेतृत्व पर सवाल उठाए थे. इससे पहले कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने अप्रत्‍यक्ष रूप से दिग्विजय सिंह को चुनाव न जीत पाने के लिए बेवकूफ तक कहते हुए उन पर सवाल उठाया है.

वहीं कांग्रेस के अन्‍य नेता भी गोवा में सरकार बनाने में तेजी न दिखाने के लिए दिग्विजय सिंह को कठघरे में खड़ा कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi