S M L

गोवा कांग्रेस ने राष्ट्रपति से कहा, ‘गलत हथकंडे से’ भंग नहीं हो विधानसभा

कांग्रेस ने पिछले महीने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर उनसे विधानसभा भंग नहीं करने तथा इसके बजाय उनकी पार्टी को वैकल्पिक सरकार बनाने का न्यौता देने का अनुरोध किया था

Updated On: Oct 15, 2018 09:36 PM IST

Bhasha

0
गोवा कांग्रेस ने राष्ट्रपति से कहा, ‘गलत हथकंडे से’ भंग नहीं हो विधानसभा
Loading...

गोवा कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सोमवार को यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि ‘कोई गलत हथकंडा अपनाकर’ राज्य विधानसभा भंग नहीं हो.

गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख गिरीश चोडणकर ने अपने ज्ञापन में कोविंद को इस बात से अवगत कराया कि उन्होंने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बारे में राज्यपाल मृदुला सिन्हा को कई बार जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि राष्ट्रपति राज्यपाल को निर्देश दें और उनका मार्गदर्शन करें, ताकि विधानसभा भंग करने के प्रयास में कोई संविधान से इतर कदम ना उठाया जाए.

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ा दल है और उसके पास 16 विधायक हैं. पर्रिकर सरकार को 23 विधायकों का समर्थन हासिल है.

भाजपा पर गोवा में ‘सत्ता की भूखी होने’ का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने शनिवार को मांग की थी कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर इस्तीफा दें और उसे विधानसभा में एक विशेष सत्र बुलाकर बहुमत साबित करने की अनुमति दी जाए.

पर्रिकर फरवरी से ही बीमार चल रहे हैं:

Goa Chief Minister Manohar Parrikar

मनोहर पर्रिकर

पर्रिकर (62) फरवरी के मध्य से बीमार चल रहे हैं और उनका गोवा, मुंबई और अमेरिका सहित कई जगहों के अस्पतालों में इलाज हो चुका है. रविवार को दिल्ली से एक विशेष विमान से पर्रिकर गोवा वापस लौटे. दिल्ली के एम्स में अग्नाश्य संबंधी बीमारी का वो इलाज करा रहे थे.

चोडणकर ने अपने ज्ञापन में कहा, ‘हमने राज्यपाल को पत्र सौंपकर कहा था कि हम सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे हैं और सरकार बनाने के लिए हमारी पार्टी को न्यौता देने के विकल्प पर विचार किए बिना सदन को भंग करने का फैसला नहीं हो.’

कांग्रेस ने पिछले महीने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर उनसे विधानसभा भंग नहीं करने तथा इसके बजाय उनकी पार्टी को वैकल्पिक सरकार बनाने का न्यौता देने का अनुरोध किया था.

इस बीच, गोवा में कांग्रेस विधायकों ने सोमवार को यहां बैठक करके पर्रिकर की बीमारी के बीच राज्य में पैदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi