विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गोवा: बीजेपी ने किया क्‍लीन स्‍वीप, छठी बार विधायक बने पर्रिकर

पणजी सीट से मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर और वालपोई से स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्‍वजीत राणे जीते ,पर्रिकर ने पणजी उपचुनाव में 4803 वोटों से विजय दर्ज की.

FP Staff Updated On: Aug 28, 2017 01:00 PM IST

0
गोवा: बीजेपी ने किया क्‍लीन स्‍वीप, छठी बार विधायक बने पर्रिकर

गोवा की दो सीटों लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी को कामयाबी मिली है. पणजी सीट से मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर और वालपोई से स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्‍वजीत राणे जीत गए. पर्रिकर ने पणजी उपचुनाव में 4803 वोटों से विजय हासिल की. वे छठी बार विधायक बने हैं. पर्रिकर अगले सप्‍ताह राज्‍य सभा से इस्‍तीफा दे देंगे.

GRAPH

पर्रिकर ने कांग्रेस के गिरीश चोडनकर को शिकस्‍त दी. पर्रिकर ने पहले ही राउंड से बढ़त बना ली थी. पहले राउंड की समाप्ति के बाद उन्‍हें 4290 वोट मिले जबकि कांग्रेस उम्‍मीदवार को 2252 वोट मिले. दूसरे राउंड के बाद पर्रिकर के 9204 और चोडनकर के 4684 वोट हो गए. तीसरे राउंड में कांग्रेसी उम्‍मीदवार को 375 वोट और मिले तो पर्रिकर को 658 वोट मिले.

वालपोई असेंबली सीट

CONSTITUENCY

वालपोई सीट से विश्वजीत राणे ने कांग्रेस के रॉय नाईक को मात दी. इस तरह से बीजेपी ने यहां क्‍लीन स्‍वीप कर लिया. साथ ही उसके खाते में एक सीट और बढ़ गई. राणे ने सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने के लिए कांग्रेस विधायक के तौर पर इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद यहां उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया था.

पणजी असेंबली सीट

CONSTITUENCY 1

पणजी सीट के लिए 23 अगस्‍त को मतदान हुआ था. यहां पर 70 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई थी. पणजी सीट बीजेपी विधायक सिद्धार्थ कुणकालिनकर के इस्‍तीफे के बाद खाली हुई थी. कुणकालिनकर ने पर्रिकर के लिए विधायकी छोड़ दी थी.

गोवा में भाजपा ने अन्‍य दलों के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई है. इस गठबंधन की शर्त थी कि पर्रिकर को सीएम बनाया जाए. इसके बाद पर्रिकर ने रक्षामंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था और गोवा के सीएम बन गए थे. वे उत्‍तर प्रदेश से राज्‍य सभा सांसद थे.

गोवा में एक अन्‍य सीट वालपोई से भाजपा के विश्‍वजीत राणे जीत गए हैं. उन्‍होंने 10066 मतों से विजय हासिल की. राणे पहले कांग्रेस में थे लेकिन उन्‍होंने नाराजगी के चलते पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था और बीजेपी में चले गए थे. वे पर्रिकर सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री भी हैं.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi