S M L

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती राम मंदिर का निर्माण

गिरिराज ने कहा, वह लोग राष्ट्र के साथ गलत कर रहे हैं जो लोग राम को धर्म के चश्मे से देखते हैं

Updated On: Jan 31, 2019 09:40 PM IST

FP Staff

0
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती राम मंदिर का निर्माण

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम मंदिर मुद्दे पर बयान दिया है. उन्होंने गुरुवार को कहा, 'दुनिया की कोई ताकत अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं रोक सकती.' राम मंदिर पर गिरिराज का बयान ऐसे समय में सामने आया है जब लोकसभा चुनाव नजदीक है.

न्यूज18 के मुताबिक गिरिराज ने कहा, 'इस देश की पहचान राम से जुड़ी हुई है और वह लोग राष्ट्र के साथ गलत कर रहे हैं जो लोग राम को धर्म के चश्मे से देखते हैं.' उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर तो 200 फीसदी बनेगा, चाहे संत 21 फरवरी को कूच करें या किसी और तारीख को. कोई भी ताकत राम मंदिर निर्माण को नहीं रोक सकती.'

गौरतलब है कि इससे पहले द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने ऐलान किया था कि वे लोग 21 फरवरी को राम मंदिर का निर्माण शुरू करेंगे. स्वरूपानंद ने बताया कि करीब 500 साधु-संत अयोध्या जाएंगे और मंदिर बनाने का काम शुरू करेंगे. प्रयागराज में आयोजित धर्म संसद में मंदिर बनाने का फैसला किया गया था. यह धर्म संसद स्वरूपानंद सरस्वती ने बुलाई थी.

स्वरूपानंद ने बताया कि बसंत पंचमी के दिन शाही स्नान के बाद अयोध्या की तरफ साधुओं की टोली कूच करेगी. दिलचस्प है कि वीएचपी की धर्म संसद 31 जनवरी और 1 फरवरी को होने वाली थी. उससे पहले ही स्वरूपानंद ने अपनी धर्म संसद बुला ली.

धर्मगुरु स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने बुधवार को कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के लिए 21 फरवरी को अयोध्या में एक कार्यक्रम किया जाएगा, भले ही वहां इकट्ठा हुए लोगों को गोलियों का सामना करना पड़े.

यह घोषणा केंद्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल से सटी अतिरिक्त जमीन उसके मूल भू-स्वामियों को वापस लौटाने के लिए एक याचिका दायर किए जाने के एक दिन बाद की गई थी.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में बीजेपी को संजीवनी, JJP का उदय, कांग्रेस को नया सोचने की जरूरत

ये भी पढ़ें: 'हिट एंड रन पॉलिटिक्स' जब केजरीवाल छोड़ चुके हैं तो राहुल इसे क्यों शुरू कर रहे हैं?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi