S M L

2019 के आमचुनाव में बिना किसी चेहरे के उतरेगा महागठबंधन : शरद यादव

आरक्षण के संबंध में पूछे गए सवाल को यादव टाल गए. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2014 में जनता से जो वादे किए गए थे, उन्हें पूरा नहीं किया गया है

Updated On: Sep 28, 2018 05:22 PM IST

Bhasha

0
2019 के आमचुनाव में बिना किसी चेहरे के उतरेगा महागठबंधन : शरद यादव

पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव ने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार की विदाई तय है और साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वर्तमान सरकार के खिलाफ महागठबंधन मैदान में उतरेगा, लेकिन उसका कोई चेहरा नही होगा.

यादव ने शुक्रवार को बांसवाड़ा रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘केंद्र की वर्तमान सरकार की विदाई तय है, क्योंकि देश के हालात काफी विकट हैं. साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वर्तमान सरकार के खिलाफ महागठबंधन मैदान में उतरेगा, लेकिन उसका कोई चेहरा नहीं होगा.’

आरक्षण के संबंध में पूछे गए सवाल को यादव टाल गए. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2014 में जनता से जो वादे किए गए थे, उन्हें पूरा नहीं किया गया है. किसानों को फसल की लागत से डेढ़ गुना मूल्य देने, हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने, गंगा साफ करने जैसे और कई अन्य वादे हैं जो पूरे नहीं हुए हैं.

यादव ने कहा कि सरकार को सड़क, पानी, बिजली, रोजगार पर ध्यान देना चाहिए, जो नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने आधार कार्ड पर सवाल उठाते हुए कहा साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव किसान, लोकशाही, रोजगार, राफेल आदि मुद्दे पर लड़ा जाएगा.

राज्यों में महागठबंधन को लेकर सवाल पूछे जाने पर यादव ने कहा राज्यों की स्थिति अलग होती है. आमचुनाव में प्रधानमंत्री पद के चेहरे संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव बिना किसी चेहरे के लड़ा जाएगा. चुनाव के बाद सब मिलकर चेहरा तय कर लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi