S M L

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी के सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

SP और BSP गठबंधन में एकसाथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. दोनों पार्टियों ने कांग्रेस को किनारा कर दिया है

Updated On: Jan 13, 2019 02:57 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव 2019: यूपी के सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और बीएसपी का गठबंधन हो चुका है. अखिलेश यादव और मायावती के साथ चुनाव लड़ने के औपचारिक ऐलान के एक दिन बाद  ही कांग्रेस ने भी सभी 80 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर  दी है.

कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद ने कहा, हम आने वाले लोकसभा चुनावों में यूपी के सभी 80 सीटों से चुनाव लड़ेंगे. हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. 2009 के लोकसभा चुनावों में जिस तरह कांग्रेस नंबर वन पार्टी बनकर उभरी थी. उसी तरह हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे और तबके मुकाबल डबल सीट हासिल करेंगे.

गठबंधन पर क्या कहा कांग्रेस ने?

कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान से ठीक एक दिन पहले अखिलेश यादव और मायावती ने बैठक करके कांग्रेस से दूरी बनाने हकी औपचारिक घोषणा कर दी. इस पर गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'हमने यह गठबंधन नहीं तोड़ा है. लोगों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए. हमने पहले भी कहा था कि बीजेपी को हटाने के लिए हम किसी भी पार्टी से हाथ मिलाने को तैयार हैं.'

आजाद ने आगे कहा कि कांग्रेस गठबंधन करना चाहती है लेकिन इसके लिए किसी पर दबाव नहीं बना सकती. उन्होंने (एसपी-बीएसपी) यह चैप्टर बंद कर दिया. इसलिए हम बीजेपी को अपने दम पर हराएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi