विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत की नहीं, कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गई है: बीजेपी

प्राइस वाटरकूपर्स हाउस के एक पूर्वानुमान में दुनिया के 32 देशों में भारत को पहले तीन स्थानों में जगह मिली है

Bhasha Updated On: Mar 20, 2017 09:55 PM IST

0
भारत की नहीं, कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गई है: बीजेपी

कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए बीजेपी के एक सांसद ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दल भारत की जीडीपी कम होने का आरोप लगाता है लेकिन पांच राज्यों के नतीजों के बाद खुद उसकी जीडीपी नीचे चली गई है.

बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस ने पांच राज्यों के चुनावों में नोटबंदी पर, जीडीपी कम होने की बात बार-बार करके इसे चुनाव का मुद्दा बनाया. लेकिन हिंदुस्तान की जीडीपी नहीं बल्कि कांग्रेस की जीडीपी नीचे चली गई है.

उन्होंने कहा, ‘दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व में बीजेपी की जीडीपी बढ़ी है.’ साल 2016-17 के लिए ग्रांट की मांगों (सामान्य) पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए सोमैया ने कहा कि बजट पर चर्चा में भी कांग्रेस ने नोटबंदी की बात कही थी और सोमवार को भी कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने इसका जिक्र किया है.

उन्होंने कहा कि ‘डिमोनेटाइजेशन’ बोलते बोलते इनका इतना ‘डिवेल्यूएशन’ हो गया कि उत्तर प्रदेश में खोजना पड़ेगा कि इनकी पार्टी कहां है.

सोमैया ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और एसपी के गठबंधन और चुनाव से पहले एसपी में चले आंतरिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस की राजनीति बाप-बेटे को अलग कर देती है. उत्तर प्रदेश में अपने फायदे के लिए इन्होंने ऐसा किया.

सोमैया ने कहा कि कांग्रेस ने बार बार कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद गरीब लोग सड़क पर आ गए लेकिन जब राज्यों के च़ुनाव में 18 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया तो उससे कांग्रेस वाले सड़क पर आ गए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग देश की फाइनेंशियल स्थिति डगमगाने की बात करते हैं जबकि प्राइस वाटरकूपर्स हाउस (ऑडिट फर्म )के एक पूर्वानुमान में दुनिया के 32 देशों में भारत को पहले तीन स्थानों में जगह मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi