S M L

कर्नाटकः बीजेपी एमपी ने कहा, गौरी लंकेश के हत्यारे हिंदू नहीं

गौरी लंकेश हत्या मामले में पुलिस ने 19 फरवरी को के टी नवीन को उठाया था. इसके बाद उसे स्थानीय अदालत ने एसआईटी की हिरासत में भेज दिया है

Updated On: Mar 04, 2018 07:47 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटकः बीजेपी एमपी ने कहा, गौरी लंकेश के हत्यारे हिंदू नहीं

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में हाल ही में एक गिरफ्तारी हुई है. इसके कुछ दिन बाद ही कर्नाटक के एक बीजेपी एमपी ने गिरफ्तारी को राजनीतिक नौटंकी करार दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गौरी लंकेश की हत्या में किसी हिंदू का हाथ नहीं है.

बीते शुक्रवार को केटी नवीन कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. हत्या के लगभग छह महीने बाद हुई इस गिरफ्तारी को कर्नाटक पुलिस बड़ी सफलता के रूप में देख रही है.

सांसद शोभा करनदालजे ने कहा कि यह गिरफ्तारी केवल राजनीतिक नौटंकी है. सरकार यह दिखाना चाहती है कि पत्रकार की हत्या किसी हिंदू ने की है. यह किसी लिहाज से सही नहीं है. यह सरकार हिंदू विरोधी है.

कांग्रेस ने कहा सबूत हैं तो पेश करें बीजेपी एमपी 

बीजेपी सांसद के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के राज्य प्रवक्ता केंगल श्रीपाद ने कहा कि बीजेपी सांसद को अगर लगता है कि हत्यारा हिंदू नहीं है तो उन्हें यह बताना चाहिए कि हत्यारा कौन है. अगर उनके आरोप में दम है तो उन्हें सबूतों के आधार पर इस बात का खुलासा करना चाहिए.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अपराधी के संबंध कई अतिवादी हिन्दू संगठन से संबंध है. पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कुमार कथित रूप से कुछ दाहिनी-विंग हिंदू संगठनों से जुड़ा था. साथ ही उसका कहना ये भी है कि गौरी ने कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया था, इससे वह गुस्से में था.

गौरी लंकेश हत्या मामले में पुलिस ने 19 फरवरी को के टी नवीन को उठाया था. इसके बाद उसे स्थानीय अदालत ने एसआईटी की हिरासत में भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक पांच सितंबर 2017 को पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi