विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गजेंद्र सिंह शेखावत: कोरा ब्लॉग पर ओबामा से है ज्यादा पॉपुलैरिटी

शेखावत को कृषि कल्याण राज्यमंत्री बनाया गया है और इनके 55600 फॉलोवर हैं

Bhasha Updated On: Sep 03, 2017 10:05 PM IST

0
गजेंद्र सिंह शेखावत: कोरा ब्लॉग पर ओबामा से है ज्यादा पॉपुलैरिटी

नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में आज स्थान पाने वाले गजेंद्र सिंह शेखावत किसानों के लोकप्रिय नेता हैं. इन्हें कृषि और कल्याण राज्यमंत्री की जिम्मेदारी मिली है. इनके कोरा ब्लॉग पर 55600 फॉलोवर हैं. दिलचस्प है कि कोरा पर पॉपुलैरिटी के मामले में वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी आगे निकल गए हैं.

कौन है ये गज्जू बना

अपने समर्थकों के बीच ‘गज्जू बना’ के नाम से लोकप्रिय शेखावत राजस्थान के जोधपुर से लोकसभा सदस्य हैं. वह संसद की वित्त मामलों की स्थायी समिति के सदस्य और फेलोशिप समिति के अध्यक्ष हैं.

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव शेखावत किसानों के रोल मॉडल हैं. वह तकनीक के जानकार भी हैं. शेखावत को ऐसे समय पर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है जब अगले साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

आरएसएस की आर्थिक शाखा स्वदेशी जागरण मंच के सहसमन्वयक शेखावत ‘सीमा जन कल्याण समिति’ के महासचिव हैं. यह संगठन सीमाई शहरों एवं गांवों का विकास कर राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने के लिए समर्पित है. भारत पाक सीमा पर 40 स्कूलों और 4 छात्रावासों की स्थापना करने में शेखावत की अहम भूमिका है.

जबरदस्त पॉपुलैरिटी 

मशहूर शेखावत के कोरा (क्यूयूओआरए) ब्लॉग पर 55600 फॉलोवर हैं. इस ब्लॉग पर उनकी लोकप्रियता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी इस मामले में उनसे पीछे हैं. कोरा प्रश्नोत्तर से जुड़ी एक ब्लॉगिंग वेबसाइट है.

शेखावत को खेलों से काफी लगाव है और बास्केट बॉल में उन्होंने राष्ट्रीय और अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय स्तर पर हिस्सा लिया है. फिलहाल वह अखिल भारतीय खेल परिषद के सदस्य और बास्केटबॉल इंडिया प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi