S M L

नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और कन्नड़ अभिनेता अंबरीश, हार्ट अटैक से निधन

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने अंबरीश के सम्मान में 3 दिन का शोक रखने का निर्णय किया है. साथ ही उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा

Updated On: Nov 25, 2018 12:10 PM IST

FP Staff

0
नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और कन्नड़ अभिनेता अंबरीश, हार्ट अटैक से निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कन्नड़ अभिनेता अंबरीश का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. 66 वर्षीय अंबरीश का शनिवार रात को बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अंबरीश को सांस लेने में शिकायत के बाद अस्पताल लाया गया था जहां बीती रात दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. अस्पताल के प्रवक्ता के मुताबिक अंबरीश अपने घर में अचेत अवस्था में मिले थे और उन्हें होश में लाने की कोशिश की गई. उन्हें अस्पताल ले जाने के दौरान भी यह कोशिशें जारी रहीं.

प्रवक्ता ने बताया कि सभी कोशिशों के बावजूद उनकी हालत जस की तस बनी रही और शनिवार रात 10 बजकर 15 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

अंबरीश 3 बार लोकसभा के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व मंत्री रह चुके हैं. वो अपने पीछे परिवार में अपनी पत्नी सुमालता (अभिनेत्री) और बेटा अभिषेक को छोड़ गए हैं.

अंबरीश का जन्म 29 मई, 1952 को हुआ था. वो ‘विद्रोही स्टार’ के रूप में मशहूर थे. उन्होंने अपने 4 दशक के लंबे करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में अभियन किया था. बीते कुछ वर्षों से उनका स्वास्थ्य खराब चल रहा थी जिसके चलते उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए अंबरीश को ‘अजातशत्रु’ बताया और उनके प्रशंसकों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अंबरीश के सम्मान में 3 दिन का शोक रखने का निर्णय किया है. कुमारस्वामी ने कहा कि अंबरीश का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

अंबरीश के निधन की खबर आने पर उनके प्रशंसकों और पूरे राज्य में शोक की लहर दौड़ गई है. कई अन्य नेता और अभिनेता भी उनके निधन की खबर सुनकर उनके अंतिम दर्शनों के लिए अस्पताल पहुंचे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi