S M L

राजस्थान: कांग्रेस के सी पी जोशी निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को राजस्थान की नवगठित 15वीं विधानसभा का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया

Updated On: Jan 16, 2019 01:59 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान: कांग्रेस के सी पी जोशी निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को राजस्थान की नवगठित 15वीं विधानसभा का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डॉक्टर जोशी के नाम का प्रस्ताव पेश किया. प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने प्रस्ताव का अनुमोदन किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने जोशी को बधाई देते हुए कहा कि उनका सदन से पुराना नाता रहा है और विधानसभा से लेकर संसद तक का पुराना अनुभव है. उम्मीद है वे सभी सदस्यों की भावनाओं का पूरा ख्याल रखेंगे.

सदस्यों का आभार जताते हुए जोशी ने कहा कि विधानसभा नियम और कानून से चलती है. सत्ता पक्ष और विपक्ष सहित सभी पार्टियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि नियम और कानून के तहत कम से कम समय में जन आंकाक्षाओं के अनुरूप काम हो. जोशी ने कहा कि वह अपने पद पर निष्पक्ष ढंग से काम करने का प्रयास करेंगे.

पांचवीं बार विधायक चुने गए जोशी यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. वे वर्तमान में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के भी अध्यक्ष हैं. 2008 विधानसभा चुनाव में जोशी सिर्फ एक वोट से हार गए थे. बाद में 2009 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर मनमोहन सिंह सरकार में वह पंचायतीराज, ग्रामीण विकास, भूतल परिवहन व राजमार्ग और रेल मंत्री रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi