S M L

झारखंड में मजबूत हुई कांग्रेस, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा पार्टी में शामिल

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अजोय कुमार की मौजूदगी में मधु कोड़ा ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की

Updated On: Nov 01, 2018 07:11 PM IST

FP Staff

0
झारखंड में मजबूत हुई कांग्रेस, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा पार्टी में शामिल
Loading...

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने चाईबासा में आज कांग्रेस का दामन थाम लिया. झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अजोय कुमार की मौजूदगी में मधु कोड़ा ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

मधु कोड़ा के सीएम बनने की कहानी भी पूरी तरह पॉलिटिकल गिमिक्स की तरह ही है. पॉलिटिकल बीट कवर कर रहे पत्रकार यह बखूबी जानते हैं कि उनके लिए एयरपोर्ट कितना महत्वपूर्ण होता है. उस वक्त हिन्दुस्तान अखबार में संवाददाता रहे हरिंद्र तिवारी कहते हैं कि जब भी एयरपोर्ट पर कोड़ा मिलते, बोलते थे कि खान विभाग का रिव्यू मिटिंग है, इसलिए दिल्ली जा रहे हैं. ये बात सन 2005 की है. वह हर दो से तीन दिन पर दिल्ली वाली फ्लाइट पकड़ रहे थे.

एक दिन मैंने पूछ दिया कि महीने में एक बार रिव्यू मीटिंग होती है, आप तो हर दिन जा रहे हैं. ऐसे ही एक दिन उन्होंने कह दिया कि आपको बड़ी खबर मिलेगी. सरकार पलटने जा रही है. चार दिन बाद ही खबर आ गई कि सरकार पलट गई. दरअसल वह उस वक्त कांग्रेस के बड़े नेता और वर्तमान में आरजेडी के राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता के रिसॉर्ट में मीटिंग करने जाते थे. जहां कांग्रेस के बड़े नेता और कुछ उद्योगपति होते थे.

14 सितंबर, 2006 को वो मुख्यमंत्री बने. एक बार फिर झारखंड की राजनीति पलटी मार चुकी थी. 23 अगस्त, 2008 को उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा. मधु कोड़ा से पहले विश्वनाथ दास (1971, ओडिशा) और एसएफ खोंगलाम (2002) मेघालय के निर्दलीय विधायक थे, जिन्हें सीएम बनाया गया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi