S M L

शाह फैसल के इस्तीफे पर बोले J&K के पूर्व डिप्टी सीएम- पाकिस्तान से पैसे मिले होंगे

जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता ने पूर्व आईएएस अफसर शाह फैसल को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है

Updated On: Jan 15, 2019 02:21 PM IST

FP Staff

0
शाह फैसल के इस्तीफे पर बोले J&K के पूर्व डिप्टी सीएम- पाकिस्तान से पैसे मिले होंगे

जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता ने पूर्व आईएएस अफसर शाह फैसल को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. गुप्ता ने कहा है कि शाह फैसल को जरूर पाकिस्तान से पैसे मिले होंगे.

शाह फैसल ने पिछले हफ्ते कश्मीर में हिंसा के विरोध में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. खबर आई थी कि वो आगामी लोकसभा चुनावों में कश्मीर से लड़ सकते हैं.

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, कवींद्र गुप्ता ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ कश्मीर से कहा, 'ऐसे लोग पाकिस्तान से पैसे लेते हैं और कश्मीर के लोगों को बांटने के लिए समस्याएं पैदा करते हैं. शाह फैसल जिस तरीके से सोचते हैं वो साबित करता है कि उन्हें पाकिस्तान से कोई ऑफर मिला होगा.'

कवींद्र गुप्ता अपने बयान में शाह फैसल के पिता को भी बीच में ले आए. उन्होंने कहा कि 'शाह फैसल के पिता को आतंकियों ने मार दिया था, अब वो उन्हीं आतंकियों को समर्थन दे रहे हैं. ये पता लगाना चाहिए कि आखिर शाह फैसल ये सबकुछ क्यों कर रहे हैं.'

उन्होंने ये भी कहा कि अगर फैसल जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए सच में कुछ करन चाहते हैं तो उन्हें अपना पद दोबारा संभाल लेना चाहिए. जिस तरीके से उन्होंने अपने रास्ते बंद किए हैं, वो ठीक नहीं है. भारत के युवाओं ने उन्हें अपना आदर्श माना था, उन्हें वही बनकर रहना चाहिए.

बता दें कि 2010 के बैच में आईएएस टॉपर रहे जम्मू कश्मीर के आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कश्मीर में कथित हत्याओं और इन मामलों में केंद्र की ओर से गंभीर प्रयास नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीते बुधवार को इस्तीफा दे दिया था.

35 साल के फैसल ने कहा था कि उनका इस्तीफा, हिंदूवादी ताकतों की ओर से करीब 20 करोड़ भारतीय मुस्लिमों को हाशिए पर डाले जाने की वजह से उनके दोयम दर्जे का हो जाने, जम्मू कश्मीर राज्य की विशेष पहचान पर कपटपूर्ण हमलों और भारत में अति-राष्ट्रवाद के नाम पर असहिष्णुता और नफरत की बढ़ती संस्कृति के विरुद्ध है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi