S M L

यूपीए में विदेश मंत्री रहे एसएम कृष्णा बीजेपी में शामिल

बीती जनवरी में उपेक्षा का आरोप लगाकर छोड़ी थी कांग्रेस

Updated On: Mar 22, 2017 06:38 PM IST

FP Staff

0
यूपीए में विदेश मंत्री रहे एसएम कृष्णा बीजेपी में शामिल

पूर्व विदेश मंत्री और कर्नाटक के सबसे मजबूत नेताओं में शुमार किए जाने वाले एसएम कृष्णा बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए. कृष्णा ने 46 सालों तक कांग्रेस में रहने के बाद बीती जनवरी में उपेक्षा का आरोप लगाकर पार्टी छोड़ दी थी.

बीजेपी में शामिल होने के बाद कृष्णा ने कहा कि वो बीजेपी में पीएम मोदी और अमित शाह के कुशल नेतृत्व को देखते हुए आए हैं.

जरूर पढ़ें: 'कांग्रेस मुक्त भारत’ का सपना देखने वाली बीजेपी 'कांग्रेस युक्त' होती जा रही है

गौरतलब है कि बीती जनवरी में कृष्णा ने उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि कर्नाटक में क्षेत्रीय कांग्रेसी नेता किसी भी निर्णय के लिए उनसे राय नहीं लेते थे.

साल 1962 में पहली बार एस एम कृष्णा विधायक चुने गए. साल 1999 में कृष्णा कर्नाटक के सीएम बनाए गए थे. साल 1999 से लेकर साल 2004 तक कृष्णा कर्नाटक के सीएम पद पर रहे. केंद्र में इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और मनमोहन सिंह सरकार में भी कृष्णा केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं.

साल 2004 से साल 2008 तक कृष्णा महाराष्ट्र के राज्यपाल भी रहे. साल 2009 से 2012 तक एस एम कृष्णा भारत के विदेश मंत्री भी रहे.

एस एम कृष्णा कर्नाटक की राजनीति में काफी प्रभावशाली मानी जाने वाली वोक्कालिगा समुदाय से आते हैं. माना जाता है कि कृष्णा की इस जाति पर अच्छी पकड़ है. बीजेपी इसी बात को ध्यान में रख कर कृष्णा को पार्टी में शामिल करने जा रही है. राज्य में अगले साल विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi