S M L

पहले से ज्यादा बड़ी कंपनियां आज दिवालिया, पहले से ज्यादा खाते आज NPA बने: चिदंबरम

चिदंबरम ने कहा,इस सरकार ने दो अंकों की वृद्धि दर का वादा किया था, लेकिन बीते चार वर्षों में वह यह आंकड़ा नहीं छू पाए. और बचे एक साल में भी वह यह आंकड़ा नहीं छू पाएंगे

Updated On: Dec 01, 2018 12:57 PM IST

FP Staff

0
पहले से ज्यादा बड़ी कंपनियां आज दिवालिया, पहले से ज्यादा खाते आज NPA बने: चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने जीडीपी ग्रोथ (विकास दर) को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने जीडीपी विकास दर के आंकड़ों का मजाक उड़ाते हुए इसे एक पहेली करार दिया. चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा, इस पहेली को नीति आयोग ही सुलझा सकता है.

पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि पहले से कहीं ज्यादा आज बड़ी कंपनियां दिवालिया हैं, पहले से कई ज्यादा प्रोजेक्ट फंसे हुए हैं, पहले से कहीं ज्यादा खाते आज एनपीए बन गए हैं, पहले से भी अधिक बैंकों को अब कर्ज देने से रोक दिया गया है. हर जगह संकट का माहौल है.

उन्होंने कहा, इस सरकार ने दो अंकों की वृद्धि दर का वादा किया था, लेकिन बीते 4 वर्षों में किसी साल भी वो इस आंकड़े को नहीं छू सके. और शेष बचे एक वर्ष में भी वो यह आंकड़ा नहीं छू पाएंगे.

चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में देश की विकास दर 8.1 प्रतिशत थी जो बीते वर्षों के दौरान मोदी सरकार में घटकर 7.2 फीसदी रह गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi