S M L

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला NCP में हुए शामिल

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने NCP जॉइन कर ली है, वाघेला ने एनसीपी चीफ शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली

Updated On: Jan 29, 2019 04:06 PM IST

FP Staff

0
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला NCP में हुए शामिल

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) जॉइन कर ली है. अहमदाबाद में वाघेला ने एनसीपी चीफ शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. इस दौरान प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद थे.

शंकर सिंह वाघेला बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया था. गुजरात के कद्दावर नेता वाघेला ने गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था. उन्होंने अपनी एक पार्टी भी बना ली थी और करीब 125 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे. लेकिन लगभग सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और जनसंघ से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले वाघेला लंबे समय तक कांग्रेस में रहे. पार्टी ने उन्हें केंद्रीय मंत्री से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का पद दिया. लेकिन 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान जब कांग्रेस ने उन्हें अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं घोषित किया तो उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया.

21 जुलाई, 1940 को गुजरात में पैदा हुए शंकर सिंह वाघेला यूपीए वन के दौरान केंद्रीय मंत्री रहे. जब वे बीजेपी में थे तब 1996-97 के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री भी बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi