S M L

बजरंगी की मौत पर अखिलेश ने कहा, प्रदेश में खस्ताहाल है कानून व्यवस्था

कुख्यात गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी उर्फ प्रेम प्रकाश सिंह की सोमवार को बागपत जेल में एक अन्य कैदी ने हत्या कर दी थी

Updated On: Jul 10, 2018 07:39 PM IST

FP Staff

0
बजरंगी की मौत पर अखिलेश ने कहा, प्रदेश में खस्ताहाल है कानून व्यवस्था

गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के एक दिन बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब होने का आरोप लगाया है.

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने ट्वीट किया 'आज यूपी में न तो कानून बचा है न व्यवस्था, हर तरफ दहशत का माहौल है. अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वो जेल तक में हत्याएं कर रहे हैं. यह सरकार की विफलता है. प्रदेश की जनता इस भय के माहौल में बहुत डरी सहमी है. प्रदेश में ऐसा कुशासन और अराजकता का दौर कभी नहीं देखा.'

बीजेपी विधायक ने कहा बेबुनियाद हैं आरोप

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इन आरोपों को पूरी तरह से गलत करार दिया है. उन्होंने तमाम आरोपों को नकारते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार की तुलना में प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत बेहतर है और पुलिस अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है.

सिंह ने कहा कि सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जेलर, डिप्टी जेलर, और वार्डन को निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं. जल्द ही इस घटना की पूरी साजिश का खुलासा कर दिया जाएगा.

बजरंगी पर दर्ज थे कई मामले

कुख्यात गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी उर्फ प्रेम प्रकाश सिंह की सोमवार को बागपत जेल में एक अन्य कैदी ने हत्या कर दी थी. सोमवार को बजरंगी को स्थानीय अदालत में पेशी के लिए झांसी से बागपत जेल लाया गया था. उस पर बीजेपी विधायक लोकेश दीक्षित से पिछले साल रंगदारी मांगे जाने का मामले चल रहा था.

बजरंगी पर हत्या, लूट, अपहरण समेत अनेक जघन्य अपराधों के करीब 40 मुकदमे दर्ज थे. वह तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानन्द राय की हत्या के मामले में भी आरोपी था.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi