S M L

सबसे गरीब मुख्यमंत्री रहे माणिक सरकार को अब चाहिए बंगला और इनोवा!

लगभग दो दशक तक त्रिपुरा के मुख्यमंत्री रहे माणिक सरकार को भारत का सबसे गरीब मुख्यमंत्री के रूप में भी जाना जाता है

Updated On: Apr 21, 2018 03:04 PM IST

FP Staff

0
सबसे गरीब मुख्यमंत्री रहे माणिक सरकार को अब चाहिए बंगला और इनोवा!

सादगी से रहने के लिए विख्यात त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने अपने लिए बड़ी गाड़ी और नए घर की मांग की है. इसके लिए उन्होंने विधानसभा सचिव को पत्र भी लिखा है. लगभग दो दशक तक त्रिपुरा के सीएम रहे माणिक सरकार दस्तावेज के मुताबिक भारत के सबसे गरीब मुख्यमंत्री थे.

घर और गांड़ी की मांग को लेकर सीपीएम नेता ने 26 मार्च को विधानसभा सचिव को पत्र लिखा था. माणिक ने लिखा है कि मेरे पास पास स्थायी घर नहीं है ऐसे में उन्हें कोई सरकारी आवास दिया जाए. मणिपुर में विपक्ष के नेता सरकार ने ये भी लिखा है कि उन्हें नया क्वार्टर कहां चाहिए. माणिक सरकार के मुताबिक अगरतला में मंत्री क्वार्टर लेन में शिशुबिहार हायर सेकेंडरी स्कूल के पास तीन नए क्वार्टरों का निर्माण किया जा रहा है, इसमें से एक उन्हें चाहिए.

उन्होंने विधानसभा सचिव से अपने लिए बड़ी गाड़ी की मांग भी की है. उन्होंने कहा है कि निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने के लिए इनोवा या फिर स्कॉर्पियो कार मुहैया कराई जाए.

राज्य में बीजेपी सरकार आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार को एम्बेसडर कार दी गई थी, लेकिन माणिक इस कार में नहीं बैठे. उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें पीठ दर्द के चलते इस गाड़ी पर चढ़ने से मना किया है. बाद में, उन्हें बोलेरो गाड़ी दी गई लेकिन सरकार ने इस कार को भी वापस कर दिया. उनकी दलील थी कि ये बोलेरो एक पुरानी कार थी.

(साभार: न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi