S M L

केंद्र ने लालू यादव की Z+ सुरक्षा हटाई, मांझी की सुरक्षा भी हुई कम

लालू के बड़े बेटे ने बुधवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को घर में घुसकर मारने की धमकी दी थी

Updated On: Nov 26, 2017 08:23 PM IST

FP Staff

0
केंद्र ने लालू यादव की Z+ सुरक्षा हटाई, मांझी की सुरक्षा भी हुई कम

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की Z+ सिक्योरिटी हटा ली गई है. लालू और उनके दोनों बेटे पिछले कई दिनों से केंद्र की NDA सरकार पर निशाना साध रहे हैं. हालांकि इस कदम को उनके उग्र रवैया के उत्तर के तौर पर भी देखा जा रहा है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि इसके बाद लालू को कौन सी सुरक्षा दी जाएगी.

इसके अलावा खबर है कि बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की सुरक्षा भी कम कर दी गई है. उनकी सुरक्षा में तैनात CRPF जवानों की संख्या कम कर दी गई है.

इस साल जुलाई में केंद्र सरकार ने राज्‍य के दोनों पूर्व मुख्‍यमंत्रियों लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर मिली विशेष सुविधा को समाप्‍त कर दिया था.

लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर सीधे वाहन के जरिए हवाई पट्टी पर विमान तक जाने की मिली सुविधा को खत्‍म कर दिया गया था.

इससे पहले आरजेडी और जेडीयू समर्थित बिहार में सत्तारूढ़ थी, लेकिन लगातार घोटालों के आरोप झेल रही आरजेडी से नाता तोड़ बीजेपी का दामन थाम नीतीश कुमार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बने थे.

नीतीश के अलग होने के बाद से ही लालू और उनके दोनों बेटे बीजेपी और जेडीयू पर उग्र रुख अख्तियार किए हुए हैं. यहां तक कि बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने बुधवार को एक मंच से उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को धमकाते हुए कहा था कि वह उन्हें घर में घुस कर मारेंगे.

उनका कहना था, ‘हम डरते नहीं है, हम सुशील मोदी के घर में घुस के उनको मारेंगे. अगर हम उनके बेटे की शादी में गए तो वहां तोड़फोड़ करेंगे और उन्हें एक्स्पोज करेंगे. अब खबर है कि लालू और जीतनराम मांझी की सुरक्षा कम कर दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi