S M L

पूर्व BJP सांसद चंदन मित्रा और चार कांग्रेस विधायक तृणमूल में शामिल

कोलकाता के एस्पलेनैड में आयोजित सालाना शहीद दिवस रैली के दौरान इन सभी नेताओं के तृणमूल से जुड़ने की घोषणा की गई

FP Staff Updated On: Jul 21, 2018 02:59 PM IST

0
पूर्व BJP सांसद चंदन मित्रा और चार कांग्रेस विधायक तृणमूल में शामिल

बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा सहित पश्चिम बंगाल विधानसभा के चार कांग्रेस विधायकों ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया. टीएमसी से जुड़ने वाले कांग्रेस विधायकों में समर मुखर्जी, अबू ताहिर, सबीना यासमीन और अखरुज्जमां शामिल थे.

कोलकाता के एस्पलेनैड में आयोजित सालाना शहीद दिवस रैली के दौरान इन सभी नेताओं के तृणमूल से जुड़ने की घोषणा की गई. वर्ष 1993 में पश्चिम बंगाल में वामपंथी शासन के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए 13 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की याद में तृणमूल हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है. बनर्जी उस समय युवा कांग्रेस की प्रमुख थी.

राज्यसभा के दो बार सदस्य रह चुके वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा ने कुछ दिनों पहले बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के करीबी माने जाने वाले मित्रा को 2003 में उच्च सदन में मनोनीत किया गया था. उस वक्त बीजेपी नीत एनडीए की सरकार थी. वहीं, दूसरी बार वह पार्टी के टिकट पर 2010 में मध्य प्रदेश से राज्य सभा के लिए चुने गए.

पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के तहत पार्टी में उनके पास मामूली संगठनात्मक जिम्मेदारी ही बची रह गई थी. उन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में हुगली से लड़ा था, लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहे थे.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi