S M L

मोदी सरकार अब तक की सबसे कमजोर सरकार है: अरुण शौरी

टाइम्स लिटफेस्ट में हिस्सा लेने पहुंचे शौरी ने कहा कि ये सरकार बहुत कमजोर है क्योंकि इसमें ऊपर बैठे हुए लोग अपने पॉवर को लेकर बहुत इनसिक्योर हैं.

Updated On: Nov 27, 2017 04:18 PM IST

FP Staff

0
मोदी सरकार अब तक की सबसे कमजोर सरकार है: अरुण शौरी

लेखक, पत्रकार और कैबिनेट मंत्री रह चुके अरुण शौरी ने एक बार फिर सत्तारूढ़ एनडीए सरकार पर हमला बोला है. शौरी ने कहा है कि सत्ता में बैठी ये सरकार अब तक की सबसे कमजोर सरकार है. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने 40 साल के राजनीतिक करियर में कभी ऐसी सरकार नहीं देखी, जो झूठ का पुलिंदा हो. उनका कहना है कि इस सरकार ने झूठेपन की हद कर दी है.

टाइम्स लिटफेस्ट में हिस्सा लेने पहुंचे शौरी ने कहा कि ये सरकार बहुत कमजोर है क्योंकि इसमें ऊपर बैठे हुए लोग अपने पावर को लेकर बहुत इनसिक्योर हैं.

उन्होंने कहा कि आज के सोशल मीडिया के जमाने में जहा, चीजें एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं, वहां झूठ और विकृतियां बहुत जल्दी फैलती हैं और हालात को बिगाड़ती हैं. और अब ऐसा बहुत ज्यादा हो रहा है. इसका एक ही हल है- पढ़िए और सवाल पूछिए.

उन्होंंने कहा कि 'बीजेपी बाबा साहेब आंबेडकर को कहती है कि उन्होंने हिंदुत्व को समर्थन दिया था. अब इसपर आंबेडकर की 'रिडल्स इन हिंदूइज्म' पढ़ें तो आपको इस दावे में कई झोल नजर आएंगे. आप उनसे इसी से सवाल पूछिए.'

शौरी ने देश में बढ़ती सांप्रदायिक घटनाओं पर कहा कि 'आज कोई भी समुदाय भड़क सकता है. लेकिन ध्यान देने वाली बात है कि हिंसा कोई समुदाय नहीं करता है लेकिन एक समुदाय का एक हिस्सा शुरू करता है और फिर बाकी लोग इसका शिकार हो जाते हैं. यही 1984 में हुआ था और यही 2002 में हुआ था. हमें इसे लेकर सजग रहना होगा.'

उन्होंने कहा कि ये प्रवृत्ति तब और ताकतवर हो जाती हैं, जब वो सत्ता से मिल जाती हैं. और अब ऐसा होता दिख रहा है. नरेंद्र मोदी को पता है कि वो अपना विकास का वादा पूरा नहीं कर पाएंगे इसलिए अब बांटो और राज करो की नीति पर जोर दिया जाएगा.

हालांकि, उन्होंने कहा कि सत्ता व्यवस्था बहुत बड़ी होती है और उम्मीद करते हैं कि वो खुद को शुद्ध करने का मौका ढूंढ लेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi