S M L

लोकसभा में उठा कुलभूषण जाधव का मामला, विदेश मंत्री गुरुवार को देंगी बयान

मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार से कुलभूषण जाधव को देश वापस लाने की मांग की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जिस तरीके से जाधव की मां और उनकी पत्नी के साथ बर्ताव किया वो बेहद शर्मनाक है

Updated On: Dec 27, 2017 01:22 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा में उठा कुलभूषण जाधव का मामला, विदेश मंत्री गुरुवार को देंगी बयान

लोकसभा में बुधवार को पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का मामला उठाया गया है. कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सदस्यों ने यह मुद्दा उठाया.

लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार से कुलभूषण जाधव को देश वापस लाने की मांग की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जिस तरीके से जाधव की मां और उनकी पत्नी के साथ बर्ताव किया वो बेहद शर्मनाक है.

संसद में गुरुवार को इस मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपना बयान देंगी.

आपको बता दें कि बीते सोमवार को कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्नी दुबई के रास्ते पाकिस्तान गई थीं. पाकिस्तान के इजाजत देने के बाद वो दोनों वहां जाधव से मिलने गई थीं. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की बिल्डिंग में एक शीशे की दीवार वाले कमरे में दोनों ने कुलभूषण जाधव से मुलाकात की थी.

मुलाकात के बाद दोनों महिलाएं बाहर निकली तो पहले से वहां मौजूद पाकिस्तानी मीडिया ने उनसे बदसलूकी की और कई अपमानजनक सवाल पूछे.

इसी साल अप्रैल में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को जासूसी और आतंकवाद संबंधी मामले में दोषी ठहराकर मौत की सजा सुनाई थी. इसके बाद मई में भारत ने हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) का रूख किया था. भारत की याचिका पर आईसीजे ने अपना अंतिम फैसला सुनाए जाने तक सजा की तामील पर रोक लगा दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi