S M L

जेल में लालू यादव को मिला है माली का काम

इससे पहले लालू प्रसाद यादव को हजारीबाग के ओपन जेल लाए जाने की वायरल हुई सूचना पर रविवार सुबह उनके समर्थक बड़ी संख्या में जेल गेट पर पहुंच गए थे

FP Staff Updated On: Jan 07, 2018 07:22 PM IST

0
जेल में लालू यादव को मिला है माली का काम

बिहार के चर्चित चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में साढ़े तीन साल की सजा पाए पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जेल में माली का काम दिया गया है. इसके लिए उन्हें 93 रुपए की दिहाड़ी मिलेगी.

इससे पहले लालू प्रसाद यादव को हजारीबाग के ओपन जेल लाए जाने की वायरल हुई सूचना पर रविवार सुबह उनके समर्थक बड़ी संख्या में जेल गेट पर पहुंचे. उनके साथ स्थानीय मीडिया का भी वहां जमावड़ा हुआ, लेकिन जिला और जेल प्रशासन ने ऐसी किसी भी तरह के ऑर्डर मिलने से इनकार किया है.

हालांकि जज ने अपने ऑर्डर में लालू यादव को हजारीबाग ओपन जेल में रखने की अनुशंसा राज्य सरकार से की है. अब आगे का फैसला राज्य सरकार को लेना है. वैसे भी लालू के खिलाफ रांची में कई केस है. हर हफ्ते पेशी होने की संभावना है. एेसे में हजारीबाग जेल भेजने की संभावना कम है.

लालू को साढ़े तीन साल जेल की मिली है सजा  

रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने जहां लालू को साढ़े तीन साल की जेल की सजा सुनाने के साथ पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.

वहीं जगदीश शर्मा समेत 6 दोषियों को 7 साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही उन पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

बता दें कि चारा घोटाला मामले में लालू को 23 दिसंबर को कोर्ट ने दोषी करार दिया गया था. तब से लालू रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi