S M L

चारा घोटालाः पेशी के लिए रांची पहुंचे लालू यादव और पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र

मिली जानकारी के अनुसार लालू गुरुवार रात को ही रांची पहुंच गए थे.

Updated On: Jun 09, 2017 10:28 AM IST

FP Staff

0
चारा घोटालाः पेशी के लिए रांची पहुंचे लालू यादव और पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र

चारा घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव शुक्रवार को पेशी के लिए रांची में सीबीआई की विशेष अदालत पहुंच गए हैं. उनके साथ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र भी अदालत में पहुंचे हैं. मिली जानकारी के अनुसार लालू गुरुवार रात को ही रांची पहुंच गए थे.

आपको बता दें कि सीबीआई कोर्ट ने लालू को समन भेजकर 9 जून को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया था. चारा घोटाला के RC-64A/96 केस में लालू के अलावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को भी हाजिर होने का आदेश दिया गया था.

मामला देवघर कोषागार से अवैध निकासी का है. जिसमें लालू यादव, जगन्नाथ मिश्र सहित कई अन्य आरोपी हैं. लालू यादव के ऊपर देवगढ़ निधि से धोखाधड़ी से 95 लाख रुपए निकालने संबंधी एक मामले में विशेष अदालत ने समन जारी किया था. यह समन मई में सुप्रीम कोर्ट द्वारा झारखंड उच्च न्यायालय के निर्णय को अलग करते हुए जारी किया गया था.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका देते हुए सीबीआई की याचिका मंजूर कर ली थी. अब उनके खिलाफ 900 करोड़ के चारा घोटाले का षड्यंत्र रचने का भी मामला चलेगा. इसी मामले में उनके खिलाफ तीन और मामले में ट्रायल पहले से चल रहा है. इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट ने लालू को इस घोटाले में षड्यंत्र रचने का आरोपी नहीं माना था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi