S M L

विधायक बनने के बाद लोकसभा के पांच सांसदों ने दिया इस्तीफा

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पांचों सांसदों के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है

Updated On: Dec 27, 2018 10:27 AM IST

FP Staff

0
विधायक बनने के बाद लोकसभा के पांच सांसदों ने दिया इस्तीफा

हाल में हुए विधानसभा चुनावों में अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विधायक चुने जाने के बाद लोकसभा के पांच सांसदों ने संसद के निचले सदन से अपना इस्तीफा दे दिया है. इसमें बीजेपी के तीन जबकि कांग्रेस के दो सांसद शामिल हैं. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पांचों सांसदों के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है.

कांग्रेस के दो सांसद ताम्रध्वज साहू और रघु शर्मा, छत्तीसगढ़ और राजस्थान से विधायक चुने गए हैं. भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर हरीश चंद्र मीणा राजस्थान के दौसा संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने गए थे, लेकिन बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए और इसी महीने हुए विधानसभा चुनाव में विधायक के तौर पर निर्वाचित हुए. मध्य प्रदेश से बीजेपी के दो अन्य सांसदों - मनोहर ऊंटवाल और नागेंद्र सिंह ने राज्य के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी.

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को सामने आए थे, जिसमें कांग्रेस ने तीनों राज्यों (छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश) में बीजेपी को हराकर जबरदस्त जीत हासिल की थी. इसके बाद तीनों राज्यों में कांग्रेस उम्मीदवारों ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. मध्य प्रदेश में जहां कमलनाथ मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए तो वहीं राजस्तान में अशोक गहलोत को सीएम बनाया गया. सचिन पायलट को डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया था.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi