S M L

रोहतक में प्रधानमंत्री ने किया जन सभा को संबोधित, पढ़ें भाषण की पांच खास बातें

चौधरी छोटू राम की प्रतिमा के अनावरण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित किया, पढ़ें इस संबोधन की पांच मुख्य बातें

Updated On: Oct 09, 2018 05:34 PM IST

FP Staff

0
रोहतक में प्रधानमंत्री ने किया जन सभा को संबोधित, पढ़ें भाषण की पांच खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरियाणा के सोनीपत में किसानों के नेता चौधरी छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने रोहतक में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई अहम बातें कहीं. पढिए प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की पांच खास बातें.

- प्रधानमंत्री मोदी ने चौधरी छोटू सिहं जी की प्रतिमा के अनावरण के बाद उन्हें मजदूरों, वंचितों, शोषितों की बुलंद और मुखर आवाज बताया.

- प्रधानमंत्री मोदी ने सोनीपत में रेल कोच फैक्ट्री का शीलान्यास करने के बाद कहा कि इससे हरियाणा के विकास में मदद मिलेगी. इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे.

- प्रधानमंत्री मोदी ने छोटू राम जी की कृषि अधिनियम की तुलना PM-AASHA से की. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत अगर किसान को समर्थन मूल्य से कम कीमत बाजार में मिलती है तो राज्य सरकार इसकी भरपाई करेगी.

- उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत दो हफ्तों में 50 हजार से ज्यादा लोग लाभान्वित हुए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना से लाभ पाने वाली पहली लाभार्थी हरियाणा राज्य से ही थी.

- प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की सफलता की भी बात कही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi