S M L

लखनऊ: पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ रंगदारी और मारपीट का मामला दर्ज

खनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया 'केस दर्ज हो गया है. 1 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं और 2 कार भी जब्त की गई हैं.'

Updated On: Dec 30, 2018 09:03 PM IST

FP Staff

0
लखनऊ: पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ रंगदारी और मारपीट का मामला दर्ज

पूर्व सांसद अतीक अहमद और बेटे उमर अहमद के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. यह केस देवरिया में एक व्यक्ति से उगाही और मारपीट के आरेप में दर्ज किया गया है. लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया 'केस दर्ज हो गया है. 1 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं और 2 कार भी जब्त की गई हैं. अन्य आरोपियों की खोज जारी है.'

यह केस लखनऊ के प्रोपर्टी डीलर से कथित मारपीट और उसे अगवा करने के बाद दर्ज किया गया है. अतीक अहमद और उसके गुर्गे प्रोपर्टी डीलर से जमीन नाम करने के लिए कह रहे थे. हिंदुस्तान के मुताबिक, उन्होंने प्रोपर्टी डीलर की पिटाई कर 45 करोड़ रुपए की जमीन जबरदस्ती अपने नाम लिखवा ली थी. बाहुबली के चंगुल से छूटकर प्रोपर्टी डीलर निकला तो उसने इसकी जानकारी पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में बताया.

इससे पहले भी अतीक अहमद पीड़ित को फोन कर धमका चुका था और रंगदारी वसूल चुका था, लेकिन अतीक अहमद के डर से उसने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी थी.

प्रोपर्टी डीलर का नाम मोहित जयसवाल है. पीड़ित ने न्यूज़ एजेंसी ANI को बताया कि घटना 26 दिसंबर की है. मुझे जबरदस्ती गोमती नगर से देवरिया जेल ले जाया गया. पूर्व सांसद अतीक अहम, उसके बेटे और अन्य 25-30 लोगों पहले से ही वहां मौजूद थे. अतीक अहमद ने अपने लोगों के मुझे मारने के लिए कहा.

मनीष जयसवाल ने कहा 'मुझे कुछ चेक, ब्लैंक शीट और कुछ कंपनियों के इस्तीफे पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया. मुझे रस्सी से बांधा और जेल में बहुत मारा. मैं मदद के लिए चिल्ला रहा था, लेकिन कोई मुझे मदद करने नहीं आया. मैंने FIR दर्ज करवा दी है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi