S M L

PNB घोटाले पर बोले जेटली- रेग्युलेटर्स को बनना होगा जिम्मेदार

वित्त मंत्री ने कहा कि रेग्युलेटर्स ही नियमों पर फैसला लेते हैं ऐसे में उन्हें चौंकाना रहना चाहिए

Updated On: Feb 24, 2018 02:12 PM IST

FP Staff

0
PNB घोटाले पर बोले जेटली- रेग्युलेटर्स को बनना होगा जिम्मेदार

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) महाघोटाले पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इस तरह के बड़े घोटाले हो जा रहे हैं लेकिन रेग्युलेटर्स चौंकने नहीं हैं, यह चिंता की बात है.

शनिवार को दिल्ली में ग्लोबल बिजनेस समिट में वित्त मंत्री ने कहा कि ऐसे मामलों में रेग्युलेटर्स ही नियमों पर फैसला लेते हैं. उनको हर चीज पर पैनी निगाह रखनी चाहिए. दुर्भाग्य यह है कि हमारे देश में नेता जवाबदेह होते हैं लेकिन रेग्युलेटर्स नहीं. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में रेग्युलेटर्स को जिम्मेदार बनना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि अगर विलफुल डिफॉल्ट के मामले व्यापार की विफलता और धोखाधड़ी से कहीं ज्यादा है. अगर समय-समय पर ऐसी घटनाएं होती रही तो व्यापार करने की सहजता की सारी कोशिशें पीछे चली जाएंगी और अर्थव्यवस्था पर इसका गलत असर पड़ेगा.

कांग्रेस ने रेग्युलेटर्स की जवाबदेही तय करने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान पर हमला बोला है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि केवल रेग्युलेटर्स को क्यों दोषी ठहराना. राजनीतिक व्यवस्था और इस बात को वित्त मंत्रालय जरूर जानता होगा, इस तथ्य का क्या? उन्होंने सवाल किया कि सरकार के नामित लोग इन बैंकों में क्या कर रहे हैं. मुद्दे की जांच होनी चाहिए. यह कहना की इसके लिए रेग्युलेटर्स जिम्मेदार हैं, यह बहुत ही हल्की बात है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi