S M L

शाम 7 बजे वित्त मंत्री के साथ टॉकेथॉन, पूछिए बजट से जुड़े सवाल

माना जा रहा है कि 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले इस बजट को लोकलुभावन बनाने पर सरकार का खास ध्यान रहेगा

FP Staff Updated On: Feb 01, 2018 09:32 AM IST

0
शाम 7 बजे वित्त मंत्री के साथ टॉकेथॉन, पूछिए बजट से जुड़े सवाल

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली आज मोदी सरकार का पूर्णकालिक बजट पेश करेंगे. माना जा रहा है कि 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले इस बजट को लोकलुभावन बनाने पर सरकार का ध्यान रहेगा. जेटली आज लगातार 5वीं बार आम बजट पेश करेंगे.

बजट में क्या कुछ रहेगा इसकी तस्वीर 11 बजे शुरू होने वाले बजट भाषण के बाद ही साफ हो पाएगी. लेकिन इससे पहले ही वित्त मंत्री का कार्यक्रम सुबह से ही शुरू हो जाएगा और वह शाम तक वह व्यस्त रहेंगे.

जेटली शाम 7 बजे टॉकेथॉन में लोगों के सवालों का जवाब देंगे. डीडी न्यूज पर आयोजित होने वाले टॉकेथॉन में आप अपने बजट से जुड़े सवाल  #AskYourFM पर पूछ सकते हैं. आपके सवालों का जवाब @ArunJaitley इस खास प्रोग्राम में देंगे.

वित्त मंत्री का आज का शेड्यूल

11 बजे- वित्त मंत्री का संसद में भाषण

2 बजे-लाइव इंटरव्यू

4 बजे-बजट के बाद का प्रेस कॉन्फ्रेंस

4.30 बजे-आर्थिक सलाहकार परिषद के साथ चर्चा

7 बजे-वित्त मंत्री के साथ टॉकेथॉन

पहली बार हिंदी में बजट भाषण

अरुण जेटली पहली बार हिंदी में बजट भाषण देने वाले हैं. किसानों और महिलाओं पर इस बजट का खास जोर रहने की उम्मीद है. फाइनेंस मिनिस्ट्री ने इस बार आर्थिक सर्वे भी गुलाबी रंग में पेश किया, जिससे यह संकेत मिले कि इसबार महिलाओं को खुशी मिलने वाली है.

इस बार क्या बजट में मेरा गांव मेरा देश होने वाला है. ज्यादातर जानकारों का यही मानना है. इस साल मध्यप्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लिहाजा सरकार किसानों से कोई बैर मोल नहीं लेना चाहेगी. मंदसौर में किसानों के विरोध के बाद सरकार अब सबकुछ सामान्य करने की कोशिश कर सकती है. नरेंद्र मोदी सरकार ने 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश इस बजट में हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi