विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एक्सक्लूसिव: ईसी कहे तो हम नकद सियासी चंदा पूरी तरह खत्म कर देंगे

वित्त मंत्री ने कहा अगर चुनाव आयोग कहे तो कैशलेस चंदे के लिए तैयार हैं

FP Staff Updated On: Feb 05, 2017 09:04 AM IST

0
एक्सक्लूसिव: ईसी कहे तो हम नकद सियासी चंदा पूरी तरह खत्म कर देंगे

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि अगर चुनाव आयोग कहे तो हम नकद में सियासी चंदा पूरी तरह खत्म करने के लिए तैयार हैं.  देश के नंबर वन बिजनेस चैनल सीएनबीसी-आवाज़ पर आम बजट के बाद एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जारी संसद सत्र में जीएसटी बिल पास होने की उम्मीद है.

बजट के बाद हिंदी में दिए गए अपने सबसे पहले इंटरव्यू में वित्त मंत्री ने नोटबंदी के असर से उबरने और निजी क्षेत्र को बढ़ावा देने को बड़ी चुनौती बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों को मजबूत बनाना चाहती है.

यूनिवर्सिल बेसिक इनकम स्कीम पर हो सकता है विचार

हमारे सहयोगी चैनल सीएनबीसी आवाज़ के ब्यूरो चीफ लक्ष्मण रॉय से खास बातचीत में वित्त मंत्री ने यूनिवर्सिल बेसिक इनकम स्कीम पर विचार करने के संकेत दिए हैं. उन्होंने सेकंड होम पर टैक्स छूट हटाने के सवाल पर दो टूक कहा कि जो दो-दो मकान रख सकता है वो जरूरतमंद नहीं है. इसके अलावा हमारी टैक्स पॉलिसी में जरूरतमंदों की चिंता जरूरी है.

Arun Jaitley

राजनीतिक दल लें कैशलेस चंदा

राजनीतिक दलों को दिए जाने वाले चंदे की नकद रकम को लेकर लगाई गई पाबंदी के बारे में वित्त मंत्री ने कहा कि हम इसके जरिए पारदर्शिता के साथ ही इलेक्टॉरल बॉन्ड को भी बढ़ावा दे सकेंगे. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को भी कैशलेश चंदा लेना चाहिए. इसके लिए चेक या डिजिटल ट्रांसफर की व्यवस्था है. युवा पीढ़ी ऐसा करने में आगे रहेगी. इसके लिए हमने टैक्स में छूट देने का प्रावधान भी किया है.

साभार: न्यूज18 इंडिया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi