S M L

मेरी मां को गाली दिया, बाप को गाली दिया, क्या ये पीएम का स्तर है?- फारूक अब्दुल्ला

पी चिदंबरम और कपिल सिब्बल के बाद अब फारूक अब्दुल्ला ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है

Updated On: Nov 27, 2018 12:05 PM IST

FP Staff

0
मेरी मां को गाली दिया, बाप को गाली दिया, क्या ये पीएम का स्तर है?- फारूक अब्दुल्ला

हाल ही में कांग्रेस द्वारा पीएम मोदी के माता-पिता को लेकर बयान दिया था. इसे लेकर पीएम मोदी ने भी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. लेकिन बयानों का सिलसिला फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है. पी चिदंबरम और कपिल सिब्बल के बाद अब फारूक अब्दुल्ला ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की पुस्तक 'फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स' के विमोचन के मौके पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि स्तर इतना गिर गया है कि लोग देश के लिए नेहरू द्वारा किए गए योगदान को भूल गए हैं. इंदिरा गांधी ने इस देश के लिए अपनी जान दी. राजीव गांधी और अन्य प्रधानमंत्रियों ने भी देश को बनाने में अपना पूरा समय दिया है. अगर हम आज यहां बैठें हैं, तो उन्हीं की वजह से बैठे हैं.

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 'लेकिन आज क्या हो रहा है. मेरी मां को गाली दिया, मेरे बाप को गाली दिया. क्या ये प्रधानमंत्री का स्तर है. मैंने कभी अपनी बात में अपने माता-पिता का इस्तेमाल नहीं किया. इस देश का प्रधानमंत्री होने के नाते उन्हें बड़ा सोचना चाहिए.'

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का उदाहरण देते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि अब वाजपेयी जी ने मुझे बताया था कि जब उन्होंने अपना पहला भाषण दिया था, तब नेहरू ने उनके पास जाकर कहा था कि अटल आप एक दिन देश के प्रधानमंत्री बनोगे. अटल आरएसएस बैकग्राउंड से आते थे. लेकिन उन्हें पता था कि देश एक से नहीं बल्कि सबको जोड़कर बनता है. और अतीत में जिन लोगों ने इसे बनाने में योगदान दिया है, उन्हें भुलाया नहीं जा सकता.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस से जो मुझे एक शिकायत है वो ये है कि उसे अटल बिहारी वाजपेयी को उस वक्त भारत रत्न देना चाहिए था, जब वो हमारे बीच में थे और उनका भी स्वास्थ्य बेहतर था.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि आजादी के बाद से ज्यादातर समय कांग्रेस ने राज किया लेकिन इस पार्टी ने एक परिवार के विकास का काम किया, देश के विकास को उन्होंने ताक पर रख दिया था.

पीएम मोदी ने पूछा था कि आपने इसे 100 साल में क्यों नहीं किया. 4 पीढ़ी से आप सत्ता में हैं लेकिन आपने इसे नहीं किया. क्या आप इसका जवाब दे सकते हैं. क्या आपने वाटर पाइप लाइन लगाया. क्या आपके नाना-नानी, दादी ने इसे लगाया है. पहले आप जवाब दीजिए कि क्या आपने क्यों नहीं किया फिर आप हमसे सवाल पूछिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi