S M L

देश में बढ़ती असहिष्णुता को लेकर बोले फारूक अब्दुल्ला, धार्मिक अल्पसंख्यकों पर पड़ रहा बुरा प्रभाव

अब्दुल्ला ने सैय्यद हामीद पुरा नवाबाजार और बौलवार्ड में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस्लाम प्रेम, शांति और करुणा के बारे में है.

Updated On: Jan 13, 2019 10:20 PM IST

Bhasha

0
देश में बढ़ती असहिष्णुता को लेकर बोले फारूक अब्दुल्ला, धार्मिक अल्पसंख्यकों पर पड़ रहा बुरा प्रभाव

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि देश में बढ़ रही असहिष्णुता धार्मिक अल्पसंख्यकों खासतौर पर मुस्लिमों को बुरी तरह से प्रभावित कर रही है.

बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार भारत की धर्मनिरपेक्ष और उदार छवि को खत्म करने पर अड़ी हुई है. उन्होंने कहा, 'देश में बढ़ रही असहिष्णुता से धार्मिक अल्पसंख्यकों खास तौर पर मुस्लिमों पर बेहद खराब असर हुआ है.'

वहीं साल 2018 में दिसंबर के महीने में आए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों को लेकर भी उन्हें बीजेपी सरकार को घेरा. पांच राज्यों में बीजेपी कहीं भी अपनी सरकार नहीं बना पाई थी. इसके अलावा तीन राज्यों में सत्ता भी बीजेपी को गंवानी पड़ी.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 15 साल सत्ता में रहने के बाद बीजेपी को इस बार जनता ने नकार दिया था. वहीं राजस्थान में पांच साल बाद जनता ने बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखाया. जिस पर उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने हाल ही में खत्म हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बाहर करके उसका सही स्थान दिखा दिया.

अब्दुल्ला ने सैय्यद हामीद पुरा नवाबाजार और बौलवार्ड में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस्लाम प्रेम, शांति और करुणा के बारे में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi