S M L

फर्जी वोटर ID: चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा- BJP कर रही है साजिश

मामले में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. बुधवार को कांग्रेस नेता चुनाव आयोग से भी मिले

FP Staff Updated On: May 09, 2018 02:02 PM IST

0
फर्जी वोटर ID: चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा- BJP कर रही है साजिश

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के राज राजेश्वरी इलाके में एक घर से बरामद हुए करीब 10 हजार वोटर आईडी का मामला अब बढ़ता जा रहा है. इस मामले में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. बुधवार को कांग्रेस नेता चुनाव आयोग से भी मिले. कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है. चुनाव जीतने के लिए बीजेपी साजिश कर रही है. बीजेपी धन-बल का इस्तेमाल कर रही है. कर्नाटक में बीजेपी की हार तय है.

उन्होंने आगे कहा कि बीती रात बीजेपी ने छापा डलवाया था. इसमें चुनाव आयोग या पुलिस शामिल नहीं थी बल्कि ये बीजेपी के लोग थे. बीजेपी बड़ी मात्रा में धन का इस्तेमाल कर रही है.

इससे पहले बेंगलुरु में फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा था कि हमने बेंगलुरु के आरआर नगर के एक फ्लैट से 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए हैं. प्राथमिक जांच में ये सभी वोटर कार्ड वास्तविक लग रहे हैं. हालांकि इसके पीछे का माजरा क्या है यह उचित जांच के बाद ही बताया जा सकता है. निर्वाचन अधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई थी और साथ ही मामले की जांच भी की जा रही है. चुनाव आयोग ने कहा है कि वो बारिकी से इस मामले की निगरानी कर रहा है. दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi