S M L

5 हजार करोड़ रुपए लें और किसानों के कर्ज माफ करें राहुल- फडणवीस

मुख्यमंत्री ने शनिवार को राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वे उन्हें 5 हजार करोड़ रुपए की राशि देने को तैयार हैं

Updated On: Sep 09, 2017 12:37 PM IST

Bhasha

0
5 हजार करोड़ रुपए लें और किसानों के कर्ज माफ करें राहुल- फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस दावे का मजाक उड़ाया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र के किसानों को कर्ज माफी योजना के तहत सिर्फ 5 हजार करोड़ रुपए मिलेंगे. मुख्यमंत्री ने शनिवार को राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वे राहुल को 5 हजार करोड़ रुपए की राशि देने को तैयार हैं और राहुल महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज माफ कर दें.

राहुल गांधी का आरोप 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि किसानों को महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार की 34 हजार करोड़ रुपए की कर्ज माफी योजना में से सिर्फ 5 हजार करोड़ रुपए ही मिलेंगे.

कांग्रेस नेता किसानों से बातचीत करने और आने वाले नांदेड़ नगर निगम चुनाव के लिए अपनी पार्टी का अभियान शुरू करने के लिए यहां आए हुए थे.

मुख्यमंत्री फडणवीस का पलटवार

राहुल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र  कांग्रेस सरकार की वजह से अन्न संकट का सामना कर रहा है. वे 10 साल तक (2004 से 2014 तक) केंद्र में और 15 साल तक (1999 से 2014 तक ) महाराष्ट्र में सत्ता में थे और राज्य अब तक इस समस्या का सामना कर रहा है. उन्होंने कहा ‘जहां तक किसानों की कर्ज माफी का सवाल है तो मैं कल राहुल गांधी को 5000 करोड़ रूपए दूंगा और फिर वे हमें बताएं कि वह किसानों का कर्ज कैसे माफ करें,

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi