S M L

Exit Polls Results 2018: मिजोरम में MNF और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर

Exit Polls Results 2018: एग्जिट पोल में एमएनएफ को ज्यादा सीटें हासिल होने का अनुमान लगाया गया है.

Updated On: Dec 07, 2018 09:26 PM IST

FP Staff

0
Exit Polls Results 2018: मिजोरम में MNF और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर

मिजोरम में हाल ही में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुए थे. अब मतदान के बाद चुनाव के एग्जिट पोल भी सामने आ गए हैं. एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) सत्ता हासिल कर सकती है. वहीं कांग्रेस को सत्ता से बेदखल होना पड़ सकता है. हालांकि मिजोरम में एमएनएफ और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना है.

मिजोराम की 40 सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान किया गया. यहां सरकार बनाने के लिए 21 सीटों की दरकार है. वहीं अब अगर एग्जिट पोल पर नजर दौड़ाई जाए तो रिपब्लिक-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक मिजोरम में एमएनएफ को 16-20 सीटें तो कांग्रेस को 14-18 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. अन्य के खाते में 3-10 सीटें जा सकती हैं. वहीं न्यूज एक्स-नेटा के एग्जिट पोल में एमएनएफ को 19 सीटों पर कब्जा करने का अनुमान जताया गया है. साथ ही कांग्रेस के खाते में 15 सीटें आने की बात कही गई है. अन्य को 6 सीटें मिल सकती है.

टाइम्स नाउ-सीएनएक्स के एग्जिट पोल में एमएनएफ को 18 सीटों पर जीत हासिल करते दिखाया गया है तो वहीं कांग्रेस को 16 सीटें मिल सकती है. अन्य को 6 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. तीनों एग्जिट पोल में एमएनएफ को ज्यादा सीटें हासिल होने का अनुमान लगाया गया है और दूसरी तरफ कांग्रेस भी पूरी टक्कर दे रही है.

मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम 11 दिसंबर को सामने आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi