S M L

ईवीएम विवाद: एमपी में भिंड के एसपी और कलेक्टर हटाए गए

चुनाव आयोग ने भिंड के कलेक्टर और एसपी समेत 19 अफसरों को हटाने का आदेश दिया है

Updated On: Apr 01, 2017 07:52 PM IST

FP Staff

0
ईवीएम विवाद: एमपी में भिंड के एसपी और कलेक्टर हटाए गए

मध्यप्रदेश में भिंड में  9 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव से ठीक पहले ईवीएम में गड़बड़ी के मामला सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने भिंड के कलेक्टर और एसपी समेत 19 अफसरों को हटाने का आदेश दिया है.

यह मामला तब सामने आया जब मध्य प्रदेश के भिंड जिले में विधानसभा उप-चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने अटेर पहुंचीं राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने शुक्रवार को व्हीव्हीपीएटी (वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल) के डेमो के लिए दो अलग-अलग बटन दबाए तो कमल के फूल की पर्ची निकली.

चुनाव आयोग ने जिला मतदान अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है.

कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह भी कहा जा रहा है कि ऐसा होने पर जब पत्रकारों ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि 'छापना मत, नहीं तो थाने में बैठाउंगी'.

इससे जुड़ी पूरी खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे: ईवीएम में गड़बड़ी की खबर पर उबला विपक्ष, आयोग से मिले केजरीवाल और कांग्रेस

बाद में ईवीएम में हुई गड़बड़ी पर सफाई देते हुए सलीना सिंह ने कहा कि एक बार बीजेपी की पर्ची निकली और दूसरी बार कांग्रेस की पर्ची निकली.

इससे पहले मायावती ने यूपी चुनाव के बाद ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें: ईवीएम विवाद: क्या है वीवीपीएटी, जिसकी बात कर रहे हैं केजरीवाल

इससे पहले शनिवार को अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के नेताओं ने इस मामले पर चुनाव से मुलाकात कर ईवीएम की गड़बड़ी की शिकायत दर्ज की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi