S M L

EVM विवाद: बीजेपी नेता बोले- सैयद शुजा, कपिल सिब्बल और आशीष राय ने छवि खराब करने की साजिश रची

राव ने कहा, मैंने तेलंगाना के डीजीपी से मांग की है कि इन लोगों के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया जाए

Updated On: Jan 23, 2019 07:41 PM IST

FP Staff

0
EVM विवाद: बीजेपी नेता बोले- सैयद शुजा, कपिल सिब्बल और आशीष राय ने छवि खराब करने की साजिश रची

तेलंगाना के बीजेपी नेता एन रामचंद्र राव ने ईवीएम हैकिंग के मुद्दे पर सैयद शुजा के दावे पर बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'हमारा मानना है कि सैयद शुजा, कपिल सिब्बल और आशीष राय ने बीजेपी, भारतीय लोकतंत्र और किशन रेड्डी की छवि खराब करने की साजिश रची थी.'

राव ने कहा, 'मैंने तेलंगाना के डीजीपी से मांग की है कि इन लोगों के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया जाए और इनको गिरफ्तार किया जाए. डीजीपी ने हमें सुनिश्चत किया है कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी.'

अमेरिकी हैकर सैयद शुजा के खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस पहले ही एफआइआर दर्ज करा चुकी है. दरअसल मंगलवार को सैयद शुजा के ईवीएम हैकिंग को लेकर किए गए दावों के बाद चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा था और एफआईआर दर्ज कर जांच की मांग की थी. इसके बाद अब खबर आ रही है कि चुनाव आयोग की शिकायत पर सैयद शुजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई थी.

वहीं दूसरी तरफ ईवीएम मैन्युफैक्चर करने वाली इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (ECIL) ने भी सैयद शुजा को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था. टाइम्स नाउ के मुताबिक ECIL का कहना था कि ईवीएम हैकिंग का दावा करने वाले सैयद शुजा ने कभी भी कंपनी के साथ काम नहीं किया. कंपनी ने कहा था कि 2009 से 2014 के बीच सैयद शुजा कंपनी के एंप्लॉय नहीं थे.

गौरतलब है कि लंदन में अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट होने का दावा करने वाले सैयद शुजा ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कई सनसनीखेज दावे किए थे. शुजा ने दावा किया था कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम को हैक किया गया था और उसी के दम पर बीजेपी की जीत हुई थी.

इसके साथ ही शुजा का ये भी दावा है कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत हादसे में नहीं हुई थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी. शुजा ने दावा किया था कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की 2014 में हत्या इसलिए हुई थी क्योंकि वह ईवीएम में होने वाली गड़बड़ी के बारे में जानते थे. सईद शुजा ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात के चुनावों में धांधली हुई थी.

इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने मुंडे का पोस्टमॉर्टम किया था. उन्होंने कहा था कि कार एक्सीडेंट में गर्दन पर चोट लगने के कारण उनकी मौत हुई थी.

लंदन में हुए इस इवेंट में सीनियर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. इस इवेंट को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने आयोजित किया था.

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी के बारे में वो बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे

ये भी पढ़ें: कमलनाथ सरकार को BSP विधायक की धमकी, मंत्रीपद नहीं दिया तो होगा कर्नाटक जैसा हाल

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi