S M L

किसानों का हर दर्द दूर किया जाएगा: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरठ के किसान और नौजवानों की पहचान हमेशा से उनकी मेहनत और पुरुषार्थ की रही है

Updated On: Jan 06, 2018 10:11 PM IST

Bhasha

0
किसानों का हर दर्द दूर किया जाएगा: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि किसानों का हर दर्द दूर किया जाएगा. गन्ना किसानों का 30 जनवरी तक पूरा भुगतान कराया जाएगा. 14 दिन के अंदर गन्ने का भुगतान किसानों तक पहुंचेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आलू किसानों की समस्या पर सरकार चिंतित है. आलू का भाव 487 रुपए घोषित किया गया है. इसमें और बढ़ोत्तरी की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बेटियों के साथ होने वाले अपराधों को लेकर कहा कि दुर्योधन और दुशासन को वहीं भेज देना चाहिए जहां उनकी जगह है. उन्होंने कहा कि मां-बेटी, बहन की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

मुख्यमंत्री योगी आज मेरठ जिले की मोहउद्दीनपुर चीनी मिल की क्षमता वृद्धि किए जाने के समय आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. मेरठ में हवाई अड्डा बनाए जाने के साथ उद्योग लगाने की घोषणा करते हुए योगी ने एसपी और बीएसपी की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों को नलकूप के कनेक्शन नहीं मिलते थे. बीजेपी सरकार ने कनेक्शन देने शुरू कर दिए हैं. युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खोले जा रहे हैं. छह लाख युवाओं को प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाया गया है. डेढ़ लाख का प्लेसमेंट हुआ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरठ के किसान और नौजवानों की पहचान हमेशा से उनकी मेहनत और पुरुषार्थ रही है. सरकार किसान और नौजवानों को तरक्की के रास्ते पर ले जाने की कोशिश कर रही है. पहले की सरकारों ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. चीनी मिलों को बर्बाद कर दिया. बीजेपी सरकार ने चीनी मिलों की हालत सुधारी है. मोहउद्दीनपुर मिल की क्षमता वृद्धि से किसानों को बहुत लाभ होगा.

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को पर्याप्त बिजली दिये जाने का दावा करते हुए कहा कि बिजली के मामले में कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है. बिजली वितरण की नई नीति लागू की गई है. लाइन लॉस कम होगा तो बिजली आपूर्ति और बढ़ाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi