S M L

चुनाव चिन्ह ‘टोपी’ मतदाताओं को एमजीआर से जोड़ सकेगा: थंबीदुरई

चुनाव आयोग ने एआईएडीएमके का चुनाव चिन्ह जब्त कर लिया है

Updated On: Mar 23, 2017 06:41 PM IST

Bhasha

0
चुनाव चिन्ह ‘टोपी’ मतदाताओं को एमजीआर से जोड़ सकेगा: थंबीदुरई

लोकसभा के डिप्टी स्पीकर एम थंबीदुरई ने आज कहा कि अन्नाद्रमुक की शशिकला धड़े को आवंटित किया गया ‘टोपी’ चुनाव चिह्न मतदाताओं को आकर्षित करने में मदद करेगा क्योंकि वे लोग इसे पार्टी संस्थापक एमजी रामचंद्रन से जोड़ कर देखेंगे.

थंबीदुरई ने कहा, ‘यह चिह्न स्पष्ट रूप से अन्नाद्रमुक के संस्थापक एमजीआर का संकेत देता है जो इस तरह की टोपी पहना करते थे. इसलिए, हमारे उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन आरके नगर उपचुनाव में भारी मतों के अंतर से जीतेंगे.’

उन्होंने कहा कि नए चिह्न और नाम का आवंटन महज एक अस्थायी व्यवस्था है और कहा कि पार्टी में कोई टूट नहीं हुई है. अन्नाद्रुमक में कोई टूट नहीं हुई है. वीके शशिकला पार्टी का नेतृत्व कर रही हैं.

चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ अदालत जाने के बारे में उन्होंने कहा कि हम अदालत का रूख कर ‘दो पत्ती’ चुनाव चिह्न को जब्त करने के चुनाव आयोग के फैसले पर सवाल करेंगे लेकिन फिलहाल हम चुनाव लड़ना चाहते हैं. इसलिए चिह्न और नाम आवंटन महज एक अस्थायी व्यवस्था है.

शशिकला और ओ.पन्नीरसेल्वम के बीच बढ़ते विवाद को थामने के लिए चुनाव आयोग ने एआईएडीएमके का चुनाव चिन्ह जब्त कर लिया है. दोनों में से कोई भी दल दो पत्ती वाले चुनाव चिन्ह का उपयोग नहीं कर पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi