S M L

JDU में शामिल हुए प्रशांत किशोर, पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लिया हिस्सा

पार्टी में शामिल होने के बाद प्रशांत किशोर ने जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लिया. पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर का कद जेडीयू में नीतीश कुमार के बाद नंबर 2 का होगा

Updated On: Sep 16, 2018 03:37 PM IST

FP Staff

0
JDU में शामिल हुए प्रशांत किशोर, पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लिया हिस्सा

सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज यानी रविवार से अपनी सियासी पारी की आगाज कर दिया है. पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में वो जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में औपचारिक रूप से शामिल हुए.

पार्टी में शामिल होने के बाद प्रशांत किशोर ने जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लिया. पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर का कद जेडीयू में नीतीश कुमार के बाद नंबर 2 का होगा.

दरअसल 41 वर्षीय प्रशांत किशोर के राजनीति में आने को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं. रविवार को उन्होंने जनता दल यूनाइटेड का दामन थामकर इसपर मुहर लगा दी.

प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर

कौन हैं प्रशांत किशोर?

प्रशांत किशोर वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और बीजेपी के लिए काम कर चुके हैं. जबकि 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव में उन्होंने महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के लिए काम किया था.

पीके के नाम से भी जाने जाने वाले प्रशांत किशोर को एक समय चुनाव में जीत की गारंटी माना जाता है. साल 2014 के चुनाव प्रचार में बीजेपी के प्रचार को उन्होंने 'मोदी लहर' में बदल दिया था. इसका नतीजा हुआ कि बीजेपी की बंपर जीत हुई और 30 वर्षों में पहली बार देश में पूर्व बहुमत वाली सरकार बनी.

हालांकि इसके बाद उनके बीजेपी से रिश्ते मधुर नहीं रह गए और उन्होंने बिहार में नीतीश कुमार से करीबियां बढ़ा ली. 2014 में बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद महागठंबधन (जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस) को जीत दिलाने में उनकी अहम भूमिका मानी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi