S M L

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का कमाल: कौन बनेगा मुख्यमंत्री, मंथन शुरू

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की आंधी ने बीजेपी के 15 साल के किले को ध्वस्त कर दिया

Updated On: Dec 11, 2018 03:20 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का कमाल: कौन बनेगा मुख्यमंत्री, मंथन शुरू

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की आंधी ने बीजेपी के 15 साल के किले को ध्वस्त कर दिया. छत्तीसगढ़ विधानसभा की तस्वीर जैसे-जैसे साफ होती जा रही है कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं के चेहरे पर खुशी बढ़ती ही जा रही है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दफ्तर में जश्न मनाया जा रहा है.

वहीं अब नतीजे आने के बाद कांग्रेस पार्टी के अंदर सीएम पद को लेकर मंथन का दौर शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर फिलहाल तो दो उम्मीदवारों के नाम सामने आ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव मुख्यमंत्री के दौर में आगे चल रहे हैं, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी साहू समाज से भी किसी को मुख्यमंत्री बना सकती है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के 40 विधानसभा सीटों पर साहू मतदाताओं ने प्रभावी भूमिका निभाई है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने ऑफ द रिकॉर्ड प्रचार किया था कि कांग्रेस अगर जीतती है तो राज्य में साहू समाज से ही सीएम उम्मीदवार होगा. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि साल 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए दुर्ग के सांसद ताम्र ध्वज साहू की उम्मीदवारी से भी इंकार नहीं किया जा सकता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi