S M L

चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में राहुल गांधी का नोटिस रद्द किया

गुजरात के एक चैनल को इंटरव्यू देने पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजकर 18 दिसंबर की शाम तक जवाब मांगा था

Updated On: Dec 17, 2017 11:19 PM IST

FP Staff

0
चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में राहुल गांधी का नोटिस रद्द किया

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में जो नोटिस भेजा था, उसे वापस ले लिया है. राहुल गांधी को नोटिस मिलने के बाद से ही कांग्रेस के नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. कांग्रेस की दलील थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के चुनाव आचार संहिता उल्लंघन पर क्या कदम उठाए जा रहे हैं.

क्या था मामला?

चुनाव आयोग ने यह नोटिस आचार संहिता के उल्लंघन पर दिया था. दरअसल राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद गुजराती चैनल जीएसटीवी को एक इंटरव्यू दिया था. इस इंटरव्यू के बाद राहुल गांधी पर यह आरोप लगाया गया था कि उन्होंने चुनाव संहिता का उल्लंघन किया है. चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच करने का भरोसा दिया था. आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस दे दिया है. राहुल गांधी को 18 दिसंबर शाम 5 बजे तक इस नोटिस का जवाब देना है.

टीवी चैनल पर भी कार्रवाई

चुनाव आयोग ने गुजरात के चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर को निर्देश दिया कि राज्य में उन सभी टीवी चैनलों के खिलाफ एफआईआर किया जाए, जिन्होंने राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रसारित किया था. चुनाव आयोग का कहना है कि यह चुनाव संहिता का उल्लंघन है. पोल पैनल ने कांग्रेस को यह भी बताने को कहा है कि क्यों उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहिए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi