S M L

चुनाव आयोग ने एंबुलेंस पर समाजवादी शब्द ढकने का आदेश दिया

यूपी में समाजवादी एंबुलेंस सेवा के नाम से सरकारी एंबुलेंस चल रही हैं

Updated On: Feb 26, 2017 03:07 PM IST

FP Staff

0
चुनाव आयोग ने एंबुलेंस पर समाजवादी शब्द ढकने का आदेश दिया

यूपी में चार चरण का मतदान बीत जाने के बाद चुनाव आयोग की नजर समाजवादी एंबुलेंस सेवा पर पड़ गई है. मामले में यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी टी.वेंकटेशन ने प्रदेश सरकार को चिट्ठी लिखकर एंबुलेंस सेवा में 'समाजवादी' शब्द ढकने का निर्देश दिया है. इसके बाद एंबुलेंस पर लिखे समाजवादी शब्द पर पट्टी लगा दी गई है.

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 108 सेवा के तहत इस समय 1488 एंबुलेंस चल रही हैं. इनकी शुरुआत समाजवादी स्वास्थ्य सेवा के नाम से 2012 में की गई थी. इसके दो साल बाद 2014 में 102 एंबुलेंस सेवा भी शुरू की गई थी.

इससे पहले चुनाव आयोग का एक और फरमान खासा चर्चा में रहा था. 2012 में आयोग ने प्रदेश के पार्कों में लगी हाथियों की मूर्तियों को इसलिए ढकवाया था, क्योंकि वह बसपा का चुनाव निशान था.

वैसे विरोधी लैपटॉप और स्कूल बैग का भी इसी तरह विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि इन पर अखिलेश यादव की तस्वीर आती है. हालांकि आयोग ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है.

पांचवें चरण के चुनाव सोमवार को होने हैं. इस चरण में बलरामपुर, गोण्डा, फैजाबाद, अम्बेडकर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, अमेठी तथा सुलतानपुर जिलों की 51 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होगा. इस चरण में 96 लाख महिलाओं समेत करीब एक करोड़ 84 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi